Sunday, 12 July, 2020
dabang dunia

बॉलीवुड

शादी के सालों बाद पति को लेकर भाग्यश्री ने किया ये बड़ा खुलासा

Posted at: May 29 2020 12:13AM
thumb

मुंबई। फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस भाग्यश्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म और अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर कीं। 23 फरवरी, 1969 को मुंबई में जन्मी भाग्यश्री के फिल्मी करियर की शुरुआत 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से हुई थी। हालांकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उन्होंने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से शादी करने का फैसला किया और उनके इस फैसले ने उनका करियर चौपट कर दिया। दो साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान भाग्यश्री ने बताया था कि आखिर उन्होंने फिल्मों में काम करना क्यों बंद कर दिया।
भाग्यश्री के मुताबिक, मेरे पति मुझे लेकर कुछ ज्यादा ही पजेसिव हैं और वो नहीं चाहते कि मैं पर्दे पर किसी और मर्द के साथ रोमांस करूं। हालांकि मेरे ससुराल वाले उनकी तरह नहीं हैं और वो मेरे एक्टिंग को लेकर सहज थे। बता दें कि भाग्यश्री और हिमालय के अफेयर के बारे में सबसे पहले सलमान खान को पता चला था। सलमान खान को यह बात 'मैंने प्यार किया' के गाने 'दिल दीवाना' के दौरान ही पता चल गई थी।
भाग्यश्री के मुताबिक, हमारी फैमिली मेरी और हिमालय की शादी के खिलाफ थी, इसलिए हमने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया। वो दिन हमारे लिए फैसले का दिन था कि हम जीवनसाथी बनेंगे या नहीं। इसके बाद हमने घर से भागकर एक मंदिर में शादी कर ली। इस शादी में हिमालय के पेरेंट्स के अलावा सलमान खान और सूरज बड़जात्या पहुंचे थे।
शादी के बाद भाग्यश्री की पहली ही फिल्म 'मैंने प्यार किया' सुपरहिट रही। हालांकि भाग्यश्री ने बाद में फिल्मों से कहीं ज्यादा अपने पति और फैमिली को वक्त देना उचित समझा। शादी के कुछ वक्त बाद ही उनके बेटे अभिमन्यु का जन्म हुआ। भाग्यश्री के मुताबिक, मुझे फिल्में छोड़ने का कोई दुख नहीं है, बल्कि इस बात की खुशी है कि मैं अपने पति और परिवार के साथ हूं।
भाग्यश्री ने अमोल पालेकर द्वारा निर्मित टीवी सीरियल 'कच्ची धूप' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो होनी-अनहोनी, किस्से मियां बीवी के, समझौता, आंधी जज्बातों की, संबंध, कागज की कश्ती, तन्हा दिल तन्हा सफर, कभी-कभी और लौट आओ त्रिशा जैसे शोज में नजर आ चुकी हैं। भाग्यश्री ने कुछेक भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है।
भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में अपने बच्चों और अन्य काम के बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि वे हसबैंड के साथ मिलकर मीडिया कंपनी सृष्टि एंटरटेनमेंट चलाती हैं। उनकी बेटी अवंतिका ने लंदन से बिजनेस में ग्रैजुएशन किया है और बेटा अभिमन्यु बॉलीवुड में एंट्री कर चुका है। 'मैंने प्यार किया' के बाद भाग्यश्री ने कुछ और फिल्में कीं लेकिन उन्हें फिर वो कामयाबी नहीं मिल पाई। लगातार फिल्में फ्लॉप होने के बाद भाग्यश्री अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हो गईं।