Sunday, 12 July, 2020
dabang dunia

देश

लॉकडाउन प्रेम कथा : खाना बांटने वाले युवक को भीख मांगने वाली लड़की से हुआ प्यार, फिर दोनो ने...

Posted at: May 29 2020 10:52AM
thumb

नई दिल्‍ली। कोरोना की वजह से देशभर में लंबे समय से लॉकडाउन जारी है और ऐसे में कई लोगों के पास भोजन का भी जुगाड़ नहीं हैं। लेकिन का किसकी किस्मत बदल जाए इसका कुछ कहा नहीं जा सकता हैं और ऐसा ही कुछ अनोखा देखने को मिला यूपी के कानपुर में जहां जरूरतमंदों को खाना बांटने वाले एक युवक को भीख मांगने वाली लड़की से प्यार हो गया और उन्होनें शादी रचा ली।
 
लॉकडाउन के दौरान कई परिवार सड़क पर आने के लिए मजबूर हो गए हैं। ऐसी ही परिवार की लड़की नीलम अपने पेट को भरने के लिए भीख मांगा करती थी। दूसरी ओर उस इलाके में रोजाना जरूरतमंदों को पेट भरने के लिए अनिल अपने मालिक के साथ वहां खाना बांटने जाया करता था। बार-बार लड़की और लड़के के मिलन ने दोनों को प्यार में बदल दिया। उसके बाद क्या, दोनों ने जाति, धर्म, पैसा इन सभी चीजों को दरकिनार करते हुए शादी रचा ली।
 
नीलम के पिता का देहांत हो चुका है, मां पैरालिसिस से पीड़ित है। भाई और भाभी ने नीलम को पीट पीटकर घर से भगा दिया था। अनिल को जैसे ही उसकी मजबूरी का पता चला उसने तुरंत अपने मालिक को बताया। मालिक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अनिल के पिता से बात किया और दोनों की शादी करा दी। अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां ंकाम करता है, उसके पास खुद का अपना घर है और परिवार में मां, बाप, भाई सब हैं।
 
अनिल के मालिक लालता प्रसाद का कहना है कि अनिल रोजाना खाना बांटने हमारे साथ जाता था, वहां पर उसे उस लड़की से प्यार हो गया। उन्होंने आगे बताया कि अनिल ने उन्हें इसकी जानकारी दी तो मैंने अनिल को सलाह दी कि वो खुद ही अपने हाथ से खाना बनाकर उस लड़की को खिलाए। इसके बाद मैंने अनिल के पिता से बात की और दोनों की शादी करा दी।