Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

तूफानी बरसात ने ली युवा बास्केटबॉल खिलाड़ी की जान

Posted at: May 31 2020 6:16PM
thumb

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार रात तूफानी बरसात ने बास्केटबाल की एक होनहार खिलाड़ी के जीवन का सूरज हमेशा के लिये अस्त कर दिया। शिवपुर क्षेत्र के चुप्पेपुर (होलापुर) गांव निवासी अनुष्का सिंह पटेल आंधी के बाद परिवार के अन्य बच्चों के साथ उत्सुकतावश बगीचे में आम चुनने गई थी। इसी दौरान आम की एक डाल टूट कर उस पर गिर पड़ी। गंभीर रुप से घायल खिलाड़ी को परिजन शिवपुर स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के परमानंदपुर परिसर की होनहार छात्रा अनुष्का पांच बहनों में चौथे स्थान पर थी। उसने राज्य स्तर की कई प्रतियोगितों में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस वर्ष ओडिशा में आयोजित ईस्टर्न जोन इंटर यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल प्रतियोगिता में उसने गोल्ड मेडल हासिल कर काशी विद्यापीठ का मान बढ़ाया था। उसकी दो बहनें प्रियंका और प्रिया भी एथलीट हैं जो राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में अक्सर भाग लेती रही हैं।
उत्तर प्रदेश बास्केटबाल एसोसिएशन के सचिव भूपेंदर साही ने बताया कि अनुष्का ने सब जूनियर स्तर की प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद थे। अनुष्का की मौत एसोसिएशन के लिये गहरा आघात है। खिलाड़ी के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर खिलाड़ी के परिजनों को आर्थिक मदद देने की पेशकश की जा सकती है।