Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

व्हील्सआई ने ट्रक मालिकों के लिए लॉन्च किया कैलकुलेटर

Posted at: Jul 10 2020 3:48PM
thumb

नई दिल्ली। लॉजिस्टिक टेक स्टार्टअप व्हील्सआई ने अपने ट्रक मालिक सहायता पोर्टल पर अतिरिक्त ब्याज कैलकुलेटर लॉन्च करने की घोषणा की है जिससे किश्त मोरेटोरियम पर ब्याज की गणना करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि पांच हजार से अधिक ट्रक मालिकों के बीच एक सर्वेक्षण किया गया था और उस दौरान मिले फीडबैक के आधार पर यह कैलकुलेटर लाँच किया गया है।
सर्वे से पता चला कि  करीब 67.1 प्रतिशत  ट्रक मालिक ऐसे हैं जिन्हें ईएमआई मोरेटोरियम पर लगने वाले अतिरिक्त ब्याज के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इसके अलावा 53.6 प्रतिशत ऐसे ट्रक मालिक थे जिन्हें ये नहीं पता था कि नियमित ब्याज दर पर ही ब्याज को मूल राशि में भी जोड़ा जाएगा। वहीं 53.8 प्रतिशत ट्रक मालिकों को अतिरिक्त ब्याज का भुगतान करने के लिए मौजूद भुगतान विकल्पों की कोई जानकारी नहीं थी।
 
कंपनी ने कहा कि इस कैलकुलेटर के जरिये ट्रक मालिकों को ईएमआई मोरेटोरियम के नियमों और शर्तों को समझने में आसानी होगी और साथ ही उन्हें मोरस्टोरियम पर लगने वाले अतिरिक्त ब्याज का अनुमान मिलेगा। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए उन्हें मूल लोन राशि, लोन अवधि (वर्षों में), ब्याज दर, और मोरेटोरियम शुरू होने के समय चलने वाला महीना आदि की जानकारी देनी होगी।