Friday, 23 April, 2021
dabang dunia

प्रदेश

कश्मीर राजमार्ग पर यातायात शुरू, लेह तथा मुगल रोड बंद

Posted at: Dec 20 2020 4:44PM
thumb

श्रीनगर। कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को यातायात शुरू हो गया। भूस्खलन के कारण इस राजमार्ग पर शनिवार को यातायात स्थगित कर दिया गया था। इस बीच हिमपात तथा सड़कों पर फिसलन के कारण केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर के साथ जोड़ने वाले जोजिला पास के दोनों ओर काफी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। यातायात विभाग के एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि हिमपात के कारण जमी बर्फ तथा रोड़ पर फिसलन के कारण 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोक भी बंद है।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर चंदेरकोट में शनिवार शाम हुए भूस्खलन के कारण हजारों वाहन फंसे हुए हैं। हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने श्रमिकों तथा मशीन के जरिये राजमार्ग को साफ कर दिया है। उन्होंने बताया कि भूस्खलन के मलबे को हटाने का काम रात भर जारी रहा और आज सुबह समाप्त हुआ। राजमार्ग पर चंदेरकोट में एकतरफा यातायात को फिर से शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस क्षेत्र में फंसे वाहनों, जिसमें ज्यादातर भारी वाहन शामिल हैं, को निकाला जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एनएचएआई तथा राजमार्ग पर तैनात यातायात पुलिस अधिकारियों की इजाजत मिलने के बाद ही नये वाहनों के परिचालन की इजाजत दी जाएगी।