Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

महापंचायत ने आंदोलनकारी किसानों को राजमार्ग खोलने की दी चेतावनी

Posted at: Jan 11 2021 12:11AM
thumb

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के शाहजहाँपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर बैठे किसान आंदोलनकारियों को 35 गांवो की के ग्रामीणों ने महापंचायत कर आज शाम पांच बजे तक हाइवे खोलने का अल्टीमेटम दे दिया। महापंचायत ने राजमार्ग को नही खोलने पर जबरन हाइवे को खुलवाने की धमकी दी है। 35 गांव के ग्रामीणों ने महापंचायत के बाद आंदोलनकारी किसानों से वार्ता की जिसमें आंदोलनकारी किसानों ने राजमार्ग से हटने से इंकार कर दिया।
इसके बाद महापंचायत में निर्णय लिया गया कि शाम पांच बजे तक आंदोलनकारी किसान हाईवे को खाली नहीं करते हैं तो उन्हें जबरन खाली करा दिया जाएगा। इसके बाद हरियाणा प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों से बात की गई और राजस्थान प्रशासन से बातचीत की जा रही है। 35 गांव राजस्थान और हरियाणा के बॉर्डर के आसपास बसे हुए उन गांवो के लोग एकत्रित हो रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन भी ग्रामीणों को नहीं रोक पाएगा कि रात में टेंट में घुस घुस कर किसानों को जबरन यहां से खदेड़ देंगे इसके बाद हरियाणा पुलिस के अधिकारी उन्हें समझाईश में जुटे हुए हैं और कानून व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की जा रही है।
फिलहाल ग्रामीण धरना देकर हरियाणा की तरफ हाइवे पर बैठ गए है और बॉर्डर लगे बेरिकेट्स पर पुलिस अलर्ट होकर खड़ी हो गई है। ग्रामीण मीनू यादव ने बताया कि किसान आंदोलन कारियों के द्वारा हाईवे को नहीं खोला गया तो 35 गांव के लोग एकत्रित होकर महिला पुरुष और बच्चों सहित राजमार्ग पर आएंगे और जबरन हाईवे को खुलवा देंगे। पुलिस और प्रशासन भी उनकी मदद नहीं कर पाएगा किसानों के आंदोलन की वजह से उनके कारोबार प्रभावित हो रहे हैं और लोगों में बेरोजगारी बढ़ी है घर परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा आरपार की लड़ाई करेंगे।