Thursday, 04 March, 2021
dabang dunia

प्रदेश

JIO का लोगो लगाकर आटा बेचने पर गुजरात में मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

Posted at: Jan 21 2021 9:09PM
thumb

सूरत। गुजरात के सूरत में पुलिस ने रिलायंस जियो के ट्रेडमार्क का गलत इस्तेमाल करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज बताया कि आरोपी जियो ट्रेडमार्क का गैरकानूनी इस्तेमाल गेंहू का आटा बेचने के लिए करते थे। बुधवार को कम्पनी की ओर से मिली एक शिकायत के आधार पर शहर से यह गिरफ्तारियां की गयीं हैं। यह मामला ट्रेड मार्क अधिनियम 1999 के तहत सचिन थाने में दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।
 
शिकायत थी कि राधाकृष्ण ट्रेडंिलक नाम की कंपनी जियो ट्रेडमार्क का बेजा उपयोग कर  आटा बेच रही है। इसके आधार पर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आठ जनवरी को एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर एक खबर दिखाई गई थी, जिसकी हेडलाइन थी 'जियो डाटा के बाद जियो का आटा'।
 
पता चला कि सूरत की राधाकृष्ण ट्रेंिडग कंपनी अपनी आटे की बोरियों पर जियो का लोगो लगाकर आटा बेच रही थी। प्राथमिकी में कहा गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो या कोई भी अन्य कंपनी किसी भी तरह के कृषि उपज का हिस्सा नहीं है। इन सभी लोगों ने अपने स्वयं के वित्तीय लाभ के लिए जियो के ट्रेडमार्क का दुरुपयोग किया है।