Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

खेल

अपने पहले मैचों में कड़े संघर्ष में हारे सिंधू और श्रीकांत

Posted at: Jan 28 2021 12:07AM
thumb

बैंकाक। विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत को बुधवार को वर्ल्ड टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने ग्रुप मुकाबलों में कड़े संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा। सिंधू का वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप बी में पहला मुकाबला दूसरी सीड ताइपे की ताई जू यिंग से हुआ और ताइपे की खिलाड़ी ने यह मैच 59 मिनट में 19-21, 21-12, 21-17 से जीता। सिंधू ने पहले गेम जीत लिया लेकिन जू यिंग ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो गेम जीत कर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जू यिंग ने इस जीत से सातवें नंबर की सिंधू के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-5 कर लिया है।

सिंधू को इससे पहले योनेक्स थाईलैंड ओपन के पहले दौर में और टोयोटा थाईलैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू का गुरूवार को अगला मुकाबला तीसरी सीड थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से होगा। उनका अंतिम ग्रुप मुकाबला थाईलैंड की पोर्नपावी चोकूवांग से होगा।

श्रीकांत का ग्रुप बी में पहला मुकाबला दूसरी सीड डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से हुआ। श्रीकांत भी पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम हार गए। एंटनसन ने यह मैच एक घंटे 17 मिनट में 15-21, 21-16, 21-18 से जीता। श्रीकांत का अगला मुकाबला चौथी सीड ताइपे के वांग जू वेई से होगा। 

श्रीकांत का ग्रुप में आखिरी मुकाबला हांगकांग के एनजी का लांग एंगस से होगा। वर्ल्ड टूर फाइनल्स से पहले श्रीकांत ने योनेक्स थाईलैंड ओपन में दूसरे दौर और टोयोटा थाईलैंड ओपन में दूसरे दौर का मुकाबला छोड़ा था। वर्ल्ड टूर फाइनल्स हर सत्र का आखिरी टूर्नामेंट होता है लेकिन कोरोना के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो पाया था और इसे 2021 में जनवरी में आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट में दुनिया के आठ शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।