Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

कोविड टीका लगाने के बाद सहायक सब इंस्पेक्टर की मृत्यु की जांच शुरू

Posted at: Feb 16 2021 12:27AM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोविड टीकाकरण के बाद सहायक सब इंस्पेक्टर की कल हुई मौत की जांच शुरू हो गई है। राज्य टीकाकरण अधिकारी डा.अमर सिंह ठाकुर ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर में 14 फरवरी को सहायक सब इंस्पेक्टर (34) की मृत्यु हुई ,उनका पोस्टमार्टम किया गया और अंतिम रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

उन्होने कहा कि प्रथम दृष्टया इसका संभावित कारण हृदयाघात लग रहा है, किंतु रिपोर्ट आने एवं राज्य स्तरीय ए ई एफ आई समिति द्वारा रिपोर्ट का विस्तृत विश्लेषण करने के बाद ही मृत्यु का वास्तविक कारण ज्ञात हो सकेगा। उन्होने बताया कि सहायक सब इंस्पेक्टर को 12 फरवरी को रायपुर में कोविड वैक्सीन लगाई गई थी। उन्हे 14 फरवरी को रात में सीने में अचानक दर्द होने के कारण एक निजी अस्पताल ले जाया गया। 

वहां के डाक्टरों ने प्राथमिक जांच करके बताया कि अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही उनकी मृत्यु हो गई थी। राज्य स्तरीय ए ई एफ आई समिति के अध्यक्ष एवं पं जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय के कम्यूनिटी मेडिसीन विभाग के विभागाध्यक्ष डा.निर्मल वर्मा ने बताया कि उक्त प्रकरण, समिति के संज्ञान में आया और समिति द्वारा बैठक में चर्चा के बाद, भारत शासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर से, निर्धारित प्रारूप में जानकारी मांगी गई है।