Monday, 17 May, 2021
dabang dunia

प्रदेश

कोविड बिल्डिंग की चौथी मंजिल से कूदी महिला,हालत गंभीर

Posted at: Apr 22 2021 6:54PM
thumb

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी स्थित महारानीलक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज परिसर में गुरूवार को कोविड बिल्डिंग की चौथी मंजिल के आईसीयू की खिड़की से एक महिला ने छलांग लगा दी। गंभीर रूप से घायल महिला को इमरजेंसी में वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। कोरोना के जनपद में बढ़ते कहर के बीच अकसर मरीजों को आ रही परेशानियों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले मेडिकल कॉलेज की कोविड बिल्डिंग में आज हुई इस घटना से मेडिकल प्रशासन एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है। मऊरानीपुर निवासी  महिला रेखा देवी (50) पत्नी महेंद्र 18 अप्रैल को यहां भर्ती हुई थी । महिला  को मेडिकल कॉलेज परिसर में बनी सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग ,जिसे कोविड बिल्डिंग के रूप में परिवर्तित किया गया है ,की चौथी मंजिल के आईसीयू में रखा गया था। जहां की खिड़की से आज वह नीचे कूद गयी और गंभीर रूप से घायल हो गयी। 
 
इस पूरी घटना पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एन एस सेंगर ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि रेखा नाम की यह महिला कोविड के कारण मेडिकल में भर्ती हुई थी और वह ठीक भी हो रही थी । मैंने इसके वीडियो और आॅडियो देखें हैं ।दोपहर के समय चिकित्सकों की टीम मरीजों को देखने जब आईसीयू में पहुंची तो महिला लगातार घर जाने के  लिए कह रही थी, इस बीमारी को आईसीयू साइकोसिस कहते हैं। उसे समझाने और दवाई आदि बताने के बाद जैसी ही डॉक्टरों की टीम बाहर निकली और महिला को दो तीन मिनट का समय मिला। इसी समय में वह पांच से छह मरीजों को पार करते हुए दरवाजे की ओर भागी। गफलत में महिला ने खिड़की को दरवाजा समझ लिया । वह खिड़की पर चढ़ी और निकलने की कोशिश में चौथी मंजिल से गिर गयी। जानकारी मिलते ही उसे तुरंत इमरजेंसी में ले जाया गया और वहां सभी डॉक्टरों ने उसे देख लिया है । महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया है और वहां उसे जो बेहतर इलाज है वह दिया जा रहा है।
 
दूसरी ओर महिला के पति ने अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाये हैं उसके अनुसार जो महिला आईसीयू में है और उसे ऑक्सीजन लगी है वह मरीजों को पार कर दरवाजे की ओर भागी लेकिन आईसीयू में किसी ने उसे देखा नहीं, यह कैसे हो सकता है।  उसने कहा कि रेखा होश में थी कोई व्यक्ति खिड़की को दरवाजा कैसे समझ सकता है।  मैं वहां नही था और न ही परिजनों को अंदर जाने दिया जाता है। मुझे तो नवाबाद थाने से सूचना मिली कि वह चौथी मंजिल से गिर गयी हैं। महिला के पति ने कहा कि अभी मैं कुछ नहीं कह सकता क्या पता उसने छलांग लगायी या किसी ने उसे धक्का दे दिया।