Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

कल नंदीग्राम जाएंगे राज्यपाल धनखड़, हिंसा प्रभावित क्षेत्र का करेंगे दौरा

Posted at: May 14 2021 8:25PM
thumb

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शनिवार को नंदीग्राम का दौरा करेंगे। राज्यपाल नंदीग्राम के क्षेत्रों में जाएंगे जहां पर चुनाव बाद हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं। इस बार के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम की सीट हाई प्रोफाइल सीट बनी हुई थी। 

इस सीट से एक तरफ से ममता बनर्जी मैदान में थीं तो बीजेपी की ओर से शुभेंदु अधिकारी मैदान में थे। दो दिग्गजों के बीच हुए मुकाबले में ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव परिणाम के बाद नंदीग्राम के कई इलाकों में हिंसा देखने को मिली थी। 

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को असम के रनपगली में एक शिविर का शुक्रवार को दौरा किया जहां खुद को भाजपा समर्थक बता रहे कई परिवारों ने शरण ली हुई है। इन परिवारों का आरोप है कि विधानसभा चुनावों के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उनपर अत्याचार कर रहे थे।

शुक्रवार को असम पहुंचे थे राज्यपाल

उत्तर बंगाल में कूच बिहार से भाजपा सांसद नीतीश प्रमाणिक के साथ धनखड़ ने असम के धुबरी जिले में शिविर का दौरा किया और लोगों से बात की। महिलाएं एवं बच्चों ने यहां शरण ली हुई है। शिविर में रहे लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने दो मई को चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से बंगाल में अपने घर छोड़ दिए हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 'तृणमूल कांग्रेस के गुंडों' ने उनके घरों में तोड़-फोड़ की।

सीतलकूची में राज्यपाल का हुआ था विरोध

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सड़क मार्ग से कूच बिहार से रनपगली में शिविर तक की यात्रा की और चुनाव बाद की हिंसा से कथित तौर पर प्रभावित लोगों से मुलाकात की। गुरुवार को सीतलकूची में काले झंडे दिखाए गए जहां चार ग्रामीण चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की गोलीबारी में मारे गए थे जबकि जिले के दिनहाटा में उनके दौरे के वक्त 'वापस जाओ' के नारे लगाए गए। उनका दौरा होने तक राज्यपाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग होती रही।