Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

कियावत ने रायसेन जिले के अधिकारियों को कोरोना से निपटने के दिए निर्देश

Posted at: May 16 2021 5:46PM
thumb

रायसेन। भोपाल संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने आज यहां अधिकारियों से कहा कि वे रायसेन जिले के गैरतगंज में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरे दायित्व और गंभीरता से कार्य करें। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कियावत ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कहा कि यह समय चुनौतीपूर्ण है और कोरोना के विरुद्ध यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक की अंतिम संक्रमित व्यक्ति को ठीक ना कर दें। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रहे 'किल कोरोना अभियान' के क्रियान्वयन के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है।
 
सर्वे दल, सुपरवाइजर और नोडल अधिकारी। तीनों ही स्तर पर पूरी गंभीरता और लगन से काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन में विशेष निगरानी रखें, जिससे कोई बाहर नहीं निकल पाए और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। संभागायुक्त ने जिले के सभी नगरों और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू का पूरी सख्ती से पालन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।
 
बाहर निकलने वाले लोगों को खुली जेल में बंद किया जाए। बैठक में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। जिले की यात्रा पर पहुंचे कियावत ने अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर वरिष्ठ पशु चिकित्सा सहायक डॉ एस के कपूर और सहायक परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र अर्जुन सिंह सिसोदिया को निलंबित कर दिया।