Sunday, 13 June, 2021
dabang dunia

देश

कोरोना के बीच दिल्ली Airport का बड़ा फैसला, टर्मिनल T2 आज मध्य रात्रि से होगा बंद

Posted at: May 17 2021 12:48PM
thumb

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण उड़ानों की संख्या में काफी कमी आने के चलते दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टी2 टर्मिनल को सोमवार मध्य रात्रि से बंद करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि सोमवार मध्य रात्रि से सभी उड़ानें टर्मिनल टी3 से ही संचालित होंगी।उन्होंने बताया कि वर्तमान में दिल्ली के हवाईअड्डे पर प्रतिदिन करीब 325 विमानों का आवागमन हो रहा है। महामारी की मार से पहले तक यहां से प्रतिदिन 1,500 उड़ानें संचालित होती थीं। सूत्रों ने बताया कि फरवरी माह में दिल्ली हवाईअड्डे पर प्रतिदिन यात्रियों की औसत संख्या करीब 1.15 लाख थी जो महामारी की दूसरी लहर में घटकर प्रतिदिन करीब 30,000 रह गई है।

बुरी तरह प्रभावित विमानन क्षेत्र

दिल्ली हवाईअड्डे ने यह फैसला ऐसे समय लिया है जब भारत और यहां का विमानन क्षेत्र महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। नागर विमानन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में घरेलू हवाई यात्रियों की दैनिक संख्या जो 2.2 लाख से अधिक हुआ करती थी, अब घटकर करीब 75,000 रह गई है। इसी प्रकार अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात भी महामारी की दूसरी लहर से प्रभावित हुआ है।