Saturday, 25 September, 2021
dabang dunia

छत्तीसगढ़

रमन सिंह ने लिखा, धर्मांतरण नहीं रुका तो ईंट से ईंट बजा देंगे, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

Posted at: Sep 15 2021 12:37AM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण  के मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है। रायपुर की भरी बारिश में शनिवार को बीजेपी ने शांति मार्च निकाला था। ठीक अगले दिन पार्टी की ओर से बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया। शांत मार्च के दौरान पूर्व सीएम डॉ। रमन सिंह भीग गए थे। साथ में बृजमोहन अग्रवाल भी थे। रमन सिंह अपने इस फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। रमन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भूपेश बघेल सरकार सुन लें! छत्तीसगढ़ में अगर धर्मांतरण बंद नहीं हुआ तो भारतीय जनता पार्टी ईंट से ईंट बजा देगी। सरकारी संरक्षण में जो धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है उसे रोकने भाजपा का कार्यकर्ता चाहे पानी गिरे या आग बरसे, डिगने या हटने वाला नहीं है’।
 
डॉ रमन सिंह के इस ट्वीट पर अब कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रमन सिंह के ट्वीट के जवाब दिया है। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा’पहले व्यक्ति हैं रमन सिंह, जो भीगने के बाद छाते के नीचे आ जाते हैं।’ कांग्रेस ने हैशटैग नौटंकी फोटोशूट भी लिखा।
 
छत्तीसगढ़ बीजेपी धर्मांतरण के मुद्दे को किसी हाल में छोड़ना नहीं चाह रही है और यही वजह है कि इसके राज्य सरकार को जिम्मेदार बताते हुए सियासी संग्राम छेड़े हुए है। बस्तर में हुए चिंतन शिविर के बाद भाजपा कुछ बदली-बदली सी नजर आ रही है। ऐसा नहीं है कि धर्मांतरण का मुद्दा प्रदेश में नया हो। यह राज्य गठन के बाद से ही लगातार सामने आ रहा है। इसका उदाहरण बीजेपी के दिवंगत नेता दिलिप सिंह जूदेव द्वारा चलाए गए मिशन घर वापसी अभियान को कहा जा सकता है। लेकिन मूजौदा स्थिति में छत्तीसगढ़ भाजपा धर्मांतरण के मुद्दे को जिस गति से उठा रही है, वह बताने के लिए काफी है कि बीजेपी इसे छोड़ना नहीं चाहती है।