Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

लड़की के गले पर 2 घंटे तक कसकर लिपटा रहा कोबरा, जाते-जाते कीया से काम...

Posted at: Sep 16 2021 9:39PM
thumb

मुंबई। महाराष्‍ट्र के वर्धा में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक लड़की के गले में खतरनाक जहरीला कोबरा करीब 2 घंटे तक कसकर लिपटा रहा। इसके बाद उस कोबरा ने लड़की को डस भी लिया। अच्‍छी खबर यह है कि लड़की कोबरा के डसने के बाद भी जिंदा बच गई है। इस घटना को लेकर सभी लोग आश्‍चर्यचकित हैं। महाराष्‍ट्र के वर्धा में हुई इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार लड़की का नाम पूर्वा गडकरी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके गले पर जहरीला कोबरा पूरी पकड़ के साथ लिपटा हुआ था। इस दौरान वह अपने घर पर बेड पर डरी सहमी लेटी हुई थी।
 
परिवारवाले समेत अन्‍य लोग उसके पास ही खड़े थे। सब डरे-सहमे थे। हालांकि कोई कोबरा को उसके गले से हटाने की कोशिश नहीं कर रहा था। क्‍योंकि परिवार ने सांप पकड़ने वाले को बुलाया था। परिवारवालों ने बच्‍ची से कहा था कि वह बिना कोई हरकत किए लेटी रहे।
परिवार के कहने पर पूर्वा उसी एक स्थिति में करीब दो घंटे तक लेटी रही। जब उसे लगा कि कोबरा अब जाने की कोशिश कर रहा है तो वह थोड़ा सा हिली थी। इस दौरान कोबरा ने उसके कंधे पर डस लिया था। हालांकि उसे घरवाले बाद में तुरंत अस्‍पताल ले गए थे, जहां इलाज के 4 दिन बाद अब वह खतरे से बाहर है।