Saturday, 23 October, 2021
dabang dunia

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में भी CM बदलेगी कांग्रेस? दिल्ली से लौटे टीएस सिंहदेव ने ये दिया बयान

Posted at: Sep 25 2021 1:19PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने भले ही ढाई साल से ज्यादा समय हो गया हो, लेकिन ढाई-ढाई साल के  CM के कथित फॉर्मूले पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में  CM पद के दावेदार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे के बाद फिर से राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई। फिर से चर्चा होने लगी क्या भूपेश बघेल की जगह किसी और को  CM बनाया जा सकता है। अब जब वे बीते शनिवार की रात को दिल्ली से रायपुर लौटे, तो फिर से छत्तीसगढ़ में  CM बदलने का सवाल सामने आ गया। इस सवाल पर टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया। सिंहदेव के इस बयान के बाद कयास लगने शुरू हो गए कि अब भी  CM बदलने की हलचल अंदरखाने चल रही है।
 
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ढाई-ढाई साल के सीएम मुद्दे पर कहा कि सभी जगह कुछ न कुछ गतिविधियां चल रही थीं। सिंहदेव ने कहा कि पंजाब में सीएम बदल गया तो क्या ये अचानक हुआ? अचानक पंजाब में भी कुछ नहीं हुआ, लेकिन बड़ा फैसला हुआ, यह भी हाईकमान की इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करता है। हाईकमान जो निर्णय लेगा स्वाभाविक है कि वह कार्य रूप में आएगा। सीएम बदलने पर हाईकमान का फैसला सुरक्षित है। ये उनका विशेषाधिकार है। फैसला भी उन्हीं के पास से आएगा। इसमें समय सीमा की बात नहीं रहती। अचानक हमने देखा कि पंजाब में निर्णय आ गया। हमने नहीं सोचा था कि पंजाब में ऐसी स्थिति आएगी। कई कारण रहते हैं, उनके आधार पर हाईकमान द्वारा निर्णय होता है।
 
छत्तीसगढ़ कांग्रेस में इन दिनों आपसी गुटबाजी भी खुलकर देखने मिल रही है। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए हाल ही में बयान दिया था कि टीएस सिंहदेव का समर्थक होने की सजा उन्हें मिल रही है। इसके बाद कांग्रेस की आपसी खींचतान एक बार फिर से सबके सामने आ गई। इस मामले में टीएस सिंहदेव ने कहा कि शैलेश पांडे भावुक व्यक्ति हैं। मन की जो बातें रहती है कई बार सामने आ जाती हैं। सार्वजनिक जीवन में हम जितना संयमित रहें, उतना ही अच्छा है।