Sunday, 28 November, 2021
dabang dunia

खेल

कोहली ने कन्फर्म की अपनी बैटिंग पोजीशन, बताया इस स्‍थान पर करेंगे बल्‍लेबाजी

Posted at: Oct 18 2021 8:49PM
thumb

नई दिल्‍ली। T20 World Cup के पहले वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड के साथ हो रहा है। भारत के कप्तान विराट कोहली की ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में विराट ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी और उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे। ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल था कि टी-20 वर्ल्ड कप में विराट रोहित के साथ ओपन करेंगे या फिर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। इस बात का जवाब कोहली ने वॉर्मअप मैच के टॉस के समय पर दे दिया है। 
 
विराट ने साफ किया है कि केएल राहुल इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वही रोहित के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। कोहली ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया ने कहा, 'चीजें आईपीएल से पहले काफी अलग थीं, अब टॉप ऑर्डर में केएल राहुल के पार देखना काफी मुश्किल है। रोहित एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं वह ऊपरी क्रम में काफी सॉलिड रहे हैं। मैं नंबर तीन पर बैटिंग करूंगा। यह एक न्यूज है, जो मैं आपको दे सकता हूं। राहुल का प्रदर्शन हाल में ही खत्म हुए आईपीएल 2021 में जबदस्त रहा था और उन्होंने 13 मैचों में 138.80 के स्ट्राइक रेट से 626 रन बनाए थे। इशान किशन भी ओपनिंग हैं, लेकिन कोहली ने साफ कर दिया है कि टीम शुरुआती मैचों में राहुल और रोहित के साथ जाएगी। 
 
टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत को ग्रुप-2 में रखा गया है, जिसमें पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड की टीम शामिल हैं। भारत को 20 अक्टूबर को दूसरे वॉर्मअप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। हाल में ही में टीम इंडिया के खिलाड़ी यूएई में ही आईपीएल खेलकर आए हैं, ऐसे में वह परिस्थितियों से काफी अच्छी तरह से वाकिफ हैं।