Sunday, 28 November, 2021
dabang dunia

खेल

IPL के कारण पाक की बढ़ी टेंशन, जानिए- इसके पिछे की वजह

Posted at: Oct 20 2021 2:09PM
thumb

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान मैच का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है।  T-20 World Cup में यह बहुत हाईवोल्टेज मैच होगा।जब से T-20 World Cup का अनाउंसमेंट हुआ है, भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार इसी मैच का है। यह क्रिकेट का इतिहास रहा है कि जब भी भारत और पाकिस्तान ने बीच मैच होता है तो दर्शकों की संख्या जबर्दस्त होती है और जब बात वर्ल्ड कप की हो तो मैच और ज्यादा खास हो जाता है। कई क्रिकेट प्रेमी तो यहां तक कहते हैं कि भारत कप जीते या न जीते लेकिन पाकिस्तान से जरूर जीते। पाकिस्तान में भी वहां के क्रिकेट प्रेमी कुछ इसी तरह की बात कहते हैं।अब 24 अक्टूबर को T-20 World Cup में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर शाम को होगा।कई क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा है कि मैच से पहले ही पाकिस्तान टेंशन में होगा।
टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से दो दिन पहले ही IPL खत्म हुआ है।आईपीएल का आयोजन दुबई में हुआ था और यहीं पर अब टी-20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन हो रहा है।टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम में शामिल सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेल चुके हैं और दुबई के वातावरण, पिच, माहौल के अभ्यस्त हो चुके हैं। भारतीय खिलाड़ियों को अंदाजा होगा कि यहां पर किस तरह खेलना है।यह बात पाकिस्तान को टेंशन दे रही होगी।
भारतीय ड्रेसिंग रूम में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हो चुकी है। धोनी इस बार मेंटर के रूप में भारतीय टीम के साथ हैं। महेंद्र सिंह धोनी ही वह शख्स हैं, जिन्होंने सबसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप यानी साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में भारत को जीत दिलाई थी। अब उनका दोबारा भारतीय टीम के साथ आना, टीम की रणनीति को नई धार देगा।यह बात पाकिस्तान की चिंता बढ़ा रही होगी। कुछ खिलाड़ियों पर निर्भरः क्रिकेट एक्सपर्ट व कमेंट्रेटर हर्षा भोगले का कहना है कि पाकिस्तान की टीम कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर है। खासतौर से बैटिंग में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ही उनके की-प्लेयर हैं। अगर ये दोनों नहीं चले तो पाकिस्तान की बल्लेबाजी बिखर जाएगी, जबकि भारतीय टीम में ऐसी समस्या नहीं है।