Sunday, 28 November, 2021
dabang dunia

खेल

पाक के खिलाफ मैच से पहले धोनी ने दी पंत को ये खास ट्रेनिंग

Posted at: Oct 20 2021 5:34PM
thumb

नई दिल्‍ली। महेंद्र सिंह धोनी ने जब से टीम इंडिया के मेंटॉर की भूमिका संभाली है फैंस का इस टीम पर भरोसा और ज्यादा बढ़ गया है। फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया 2007 का चमत्कारिक प्रदर्शन 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भी करेगी और दूसरी बार खिताब जीतेगी। मेंटॉर धोनी भी इस मिशन को पूरा करने के लिए पूरी जान से जुट गए हैं और वो सभी खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहे हैं। वैसे धोनी को आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को रंग में लाने की जिम्मेदारी दी गई है, शायद इसीलिए वो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ काफी वक्त बिता रहे हैं। इसके अलावा धोनी विकेटकीपर ऋषभ पंत पर भी खास ध्यान दे रहे हैं।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्मअप मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी बाउंड्री लाइन के बाहर ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कराते दिखे। सीमा रेखा के पार धोनी ने एक स्टंप लगाया हुआ था और पंत उसके पीछे खड़े थे। धोनी लगातार स्टंप पर गेंद मार रहे थे और पंत गेंद को पकड़ने की कोशिश करते दिखे। धोनी और पंत की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं। बता दें भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है और धोनी भारतीय विकेटकीपर को तकनीकी और मानसिक तौर पर तैयार कर रहे हैं।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्मअप मैच शुरू होने से पहले धोनी ने हार्दिक पंड्या के साथ भी समय बिताया। वो उन्हें पुल शॉट पर कुछ सलाह देते दिखे। ऐसा लग रहा था कि धोनी पंड्या को नीचे की ओर शॉट खेलने की सलाह दे रहे हों। पंड्या और धोनी के साथ टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी खड़े दिखे। बता दें हार्दिक पंड्या आईपीएल 2021 में बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए साथ ही चोट के चलते वो गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं। पहले वॉर्मअप मैच में भी पंड्या का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा जो कि टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है।दूसरे वॉर्मअप मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 गेंदों में ही डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और कप्तान एरॉन फिंच के विकेट गंवा दिए। आर अश्विन ने वॉर्नर और मिचेल मार्श को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। दूसरे वॉर्मअप मैच में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली और विराट कोहली उनकी अगुवाई में गेंदबाजी करते दिखे।