Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

देश

थरूर ने महिला सांसदों संग शेयर की फोटो, केप्‍शन लिखा कुछ ऐसा की मच गया बवाल

Posted at: Nov 29 2021 6:09PM
thumb

नई दिल्‍ली। शशि थरूर को कौन नहीं जानता। वह देश के जाने-माने नेता हैं, जो अक्सर किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। अंग्रेजी के अपने भारी-भरकम शब्दों का इस्तेमाल करके तो वह सुर्खियों में रहते ही हैं, साथ ही कभी-कभी वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसी-ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी शेयर कर देते हैं, जिसके बाद लोग उन्हें ट्रोल करने लगते हैं। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जो बेहद ही खूबसूरत है, लेकिन उन्होंने ऐसा कैप्शन लिख दिया है कि लोग उन्हें ट्रोल करने लगे हैं।
 
दरअसल, सोमवार यानी आज ये संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई है और इसी के साथ शशि थरूर ने संसद परिसर से एक तस्वीर की है, जिसमें उनके साथ कई महिला सांसद भी हैं। इन सांसदों में बशीरहाट की सांसद नुसरत जहां, करूर से सांसद एस जोथिमनी, पटियाला की सांसद परनीत कौर, बारामती की सांसद सुप्रिया सुले, दक्षिण चेन्नई की सांसद थमिजाची थंगापांडियन और जादवपुर की सांसद मिमी चक्रवर्ती शामिल हैं।
 
ये तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? इस सुबह अपने छह साथी सांसदों के साथ’। अब शशि थरूर के इस कैप्शन पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। लोग उनके ट्वीट पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग तो उन्हें कैप्शन को लेकर ट्रोल भी कर रहे हैं।
एक यूजर ने शशि थरूर को ट्रोल करते हुए लिखा है, ‘आप संसद और राजनीति में उनके (महिलाओं) योगदान को आकर्षण की वस्तु बनाकर नीचा दिखा रहे हैं। संसद में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करना बंद करें।’ लोकसभा में महिलाएं आपके कार्यक्षेत्र को ‘आकर्षक’ बनाने के लिए सजावटी सामान नहीं हैं। वे सांसद हैं।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘कुछ मत कहना… मुद्दा कितना ही बड़ा क्यूं ना हो ये जनाब मौज का मौका निकाल ही लेते हैं… Swag ही अलग है इनका और हम पप्पू बने बैठे!!’