Wednesday, 18 May, 2022
dabang dunia

खेल

केविन पीटरसन को IPL में खेलने का मिला न्योता, इग्लैंड ने दिया शानदार जवाब

Posted at: Jan 28 2022 11:50AM
thumb

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बुधवार को ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में 38 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। पीटरसन की धमाकेदार पारी ने वर्ल्ड जायंट्स को एशिया लायंस के खिलाफ बड़ी जीत दिलाई। पीटरसन की पारी ने वर्ल्ड जायंट्स को महज 13 ओवर में 150 रन के लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की। मैच के बाद पीटरसन ने अपनी पारी का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। इस पर भारतीय क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने उनसे  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी करने की बात कही। इसपर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने मजेदार जवाब दिया। गोस्वामी ने पीटरसन को लिखा, ' दोस्त आइपीएल में वापस आ जाओ।' इस पर पीटरसन ने कहा, 'मैं बहुत महंगा बिकूंगा और शायद लीग में सबसे ज्यादा रन बनाउंगा। इससे सभी आधुनिक खिलाड़ी शर्मिंदा होंगे!

बता दें कि पीटरसन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर व‌र्ल्ड जायंट्स ने यहां खेले जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले में बुधवार को एशिया लायंस को सात विकेट से हराया। व‌र्ल्ड जायंट्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और एशिया लायंस 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन का स्कोर ही बना सका। एशिया लायंस के लिए असगर अफगान ने 26 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाए। जवाब में पीटरसन की सिर्फ 38 गेंदों पर नौ चौकों और सात छक्कों से सजी 86 रन की विस्फोटक पारी के दम पर व‌र्ल्ड जायंट्स ने सात ओवर शेष रहते 13 ओवर में तीन विकेट पर 152 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

पीटरसन के अलावा केविन ओ ब्रायन 31 रन बनाकर नाबाद रहे। एशिया लायंस की तरफ से श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने दो विकेट लिए। इंडिया महाराज को गुरुवार को यहां लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में व‌र्ल्ड जाइंट्स के खिलाफ पांच रन से शिकस्त मिली। इसके साथ ही अब यह तय हो गया कि शनिवार को फाइनल में एशिया लायंस का सामना व‌र्ल्ड जाइंट्स से होगा।इंडिया महाराजा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। फिल मस्टर्ड (57 रन, 33 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) और हर्शेल गिब्स (89 रन, 46 गेंद, 7 चौके, 7 छक्के) के अर्धशतकों की बदौलत व‌र्ल्ड जाइंट्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए।जवाब में इंडिया महाराजा की टीम नमन ओझा (95) और इरफान (58) के अर्धशतकों के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 223 रन ही बना सकी।