Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

आने वाला दशक उत्तराखंड का है: मोदी

Posted at: Feb 11 2022 4:44PM
thumb

अल्मोडा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अल्मोडा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला दशक उत्तराखंड का है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जनता का उन्हें जबर्दस्त समर्थन मिला, उन्होंने वहां एक रैली में उत्तराखंड के लोगों से भी ‘आशीर्वाद’ मांगा था।
 
मोदी ने अल्मोडा में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा किए कार्यों का उल्लेख किया और राज्य में विकास के नए युग का वादा किया। प्रधानमंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में लगभग 60.17 प्रतिशत मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान में लोगों में भाजपा के पक्ष जबरदस्त उत्साह देखा गया।
 
मोदी ने कहा, “ मतदाता कभी भी अच्छे कामों को नहीं भूलता और न ही नेक इरादे वालों का साथ कभी न छोड़ता। कल के मतदान को देखते हुए लोगों में उत्साह देखते ही बनता है कि भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में उत्तराखंड के लोगों की मदद के लिए सभी तरह का रोडमैप पेश किया गया है। उन्होंने कोरोना टीकाकरण के बारे में कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तराखंड के लोगों की मदद के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।
 
उन्होंने कहा,“ जो लोग कोविड-19 टीकाकरण की सफलता पर संदेह करते थे और कहते थे कि उत्तराखंड के दूरदराज के पर्वतीय इलाकों तक टीका नहीं पहुंच पाएगा, लेकिन भाजपा सरकार ने लोगों को वायरस से बचाने के लिए दिन-रात काम किया और स्वास्थ्य कर्मियों ने कड़ी मेहनत करके सभी लोगों तक वैक्सीन पहुंचायी। ”
 
प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में सड़क और रेल कनेक्टिविटी के बारे में भी बताया है। उन्होंने कहा,“ वे कहते थे कि उत्तराखंड में सड़कें नहीं बन सकतीं। आज उत्तराखंड में चार धाम को जोड़ने के लिए ऑल वेदर रोड बनाई जा रही हैं। ” उन्होंंने कहा कि भाजपा सरकार कुमाऊं क्षेत्र में रेलवे परियोजना पर महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। उन्होंने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का भी उल्लेख किया।
 
प्रधानमंत्री ने कहा,“ मेरा उत्तराखंड के साथ विशेष लगाव है। मैं आपकी ईमानदारी और राष्ट्रभक्ति के बारे में जानता हूँ। यह उत्तराखंड का दशक है।” उन्होंने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार गरीबों के दर्द को समझती है और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए दिन-रात काम कर रही है। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है। राज्य में एक चरण में मतदान कराया जायेगा।