Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

बागान के अभियान पर ब्रेक लगाना गोवा का लक्ष्य

Posted at: Feb 14 2022 5:27PM
thumb

बैम्बोलिन । एफसी गोवा पिछले मैच में मिली जीत की लय को जारी रखने और एटीके मोहन बागानको जीत की हैट्रिक लगाने से रोकने की कोशिश करेगी, जब ये दोनों टीमें मंगलवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में भिड़ेंगी। गोवा ने पिछले मैच में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी, जब उसने पूर्व चैम्पियनों को 5-0 से रौंदा था। गोवा को सेमीफाइनल में पहुंचने की धूमिल उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने शेष चारों मैच जीतने की जरूरत है। साथी ही उसे अन्य परिणामों के अनुकूल होने की आस लगानी होगी है। चेन्नइयन की हार ने निश्चित रूप से कोच डेरिक परेरा की टीम को नया जीवन दिया है। गोवा के 16 मैचों में चार जीत और छह ड्रा से 18 अंक हैं।
 
होरे ओर्टिज ने पिछले मैच में अपनी पहली हैट्रिक जमाई थी और वह गोवा के पुनरुत्थान के केंद्र में रहे हैं। इस सीजन में स्पेनिश स्ट्राइकर के गोल की संख्या 7 तक पहुंच गई है। उन्होंने पिछले सीजन में खेले 12 मैचों में छह गोल की संख्या को पीछे छोड़ दिया है। मोहन बागान पिछले मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड पर जीत से तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया था। यह उसकी लगतार दूसरी जीत रही। इससे मरून एंड ग्रीन ब्रिगेड के अपराजित रहने का सिलसिला दस मैचों तक पहुंच गया है।
 
सेंटर-बैक संदेश झिंगान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ मैच खेलकर इस सीजन में पहली बार बागान के लिए मैदान पर उतरे थे। यह स्टार डिफेंडर हीरो आईएसएल में अपना 100वां मैच खेलने को तैयार है। लगातार पांच बार स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरने के बाद जॉनी काउको को पहली बार शुरुआती एकादश में जगह मिली और फिनलैंड के इस मिडफील्डर ने एक गोल और एक असिस्ट प्रदान करके धमाल मचा दिया।
 
लिस्टन कोलासो जबर्दस्त फॉर्म में हैं और यह तेज-तर्रार विंगर गोवा के लिए चिंता का सबब रहेगा, जिसने इस सीजन में विपक्षी डिफेंडरों को आतंकित किया हुआ है। बागान के कोच जुआन फेर्रांडो अगले मैच में अपनी पूर्व टीम के सामने होंगे और जब पिछली बार सीजन के पहले चरण में ये दोनों टीमें भिड़ी थी, तो बागान को 2-1 से जीत मिली थी। अगर बागान को जीत मिलती है, तो उसके अंक लीग लीडर हैदराबाद एफसी के बराबर हो जाएंगे और उसके पास अतरिक्त मैच होगा। बागान ने 14 मैचों में सात जीत और पांच ड्रा से 26 अंक जुटाए हैं जबकि हैदराबाद के 16 मैचों में 29 अंक हैं।
 
कोच फेर्रांडो ने कहा, "हर मुकाबला एक फाइनल की तरह है। आज मैं कह रहा हूं कि गोवा से मैच सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप मुझसे इस सप्ताह के अंत में होने वाले केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच के बारे में पूछेंगे, तो मैं वही बयान दोहराऊंगा - अगले सभी मैचों के लिए भी।"