Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

बीसीसीआई ने 25 से अधिक गैर-टेस्ट खिलाड़ियों के लिए एनसीए में लगाया

Posted at: Mar 5 2022 3:07PM
thumb

मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों, जो मोहाली में मौजूदा टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। क्रिकबज के मुताबिक सभी खिलाड़ी 26 मार्च से आईपीएल के शुरू होने से पहले एनसीए में 10-दिवसीय फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने यह फैसला राष्ट्रीय चयन समिति की सलाह पर लिया है, जो यह चाहती है कि आईपीएल सीजन से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस संबंधी चिंताओं को दूर किया जाए। सभी खिलाड़ियों के एनसीए पहुंचने की अंतिम तारीख चार मार्च थी और शिविर आज से शुरू हुआ है।
 
लोकेश राहुल, शार्दुल ठाकुर, वाॅशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान जैसे सभी अनुबंधित और गैर-अनुबंधित राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को एनसीए जाने को कहा गया है। वहीं जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं, उन्हें तीसरे और अंतिम दौर के लीग मैच के बाद एनसीए पहुंचना होगा, जो रविवार को खत्म होगा। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर, जो हाल ही में सफेद गेंद के मैचों के दौरान चोटिल हुए हैं, पहले से ही एनसीए में हैं। उनका रिहैबिलिएटेशन (पुनर्वास) पहले ही शुरू हो चुका है और वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व वाले एनसीए के अधिकारियों द्वारा उनकी फिटनेस की निगरानी की जा रही है।
 
इस पूरी जानकारी से अवगत बीसीसीआई के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया, “ लगभग 25 खिलाड़ी हैं, जिन्हें एनसीए पहुंचने के लिए कहा गया है। इसका उद्देश्य खिलाड़ियों के अपने संबंधित आईपीएल कर्तव्यों के लिए अपनी-अपनी टीमों से जुड़ने से पहले एक शिविर में उनके फिटनेस स्तर का आकलन करना है। ”