Thursday, 09 February, 2023
dabang dunia

प्रदेश

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री आठ सितंबर को आएगी अजमेर

Posted at: Sep 5 2022 12:49PM
thumb

अजमेर । बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की आज से शुरू हो रही चार दिवसीय भारत यात्रा के दौरान आठ सितंबर को वे राजस्थान के अजमेर की यात्रा भी करेंगी। वे यहां दरगाह में करीब 45 मिनट रुकेंगी। प्रधानमंत्री शेख हसीना की अजमेर यात्रा को देखते हुए अजमेर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, सुरक्षा एवं गुप्तचर एजेंसियां चौकन्नी हो चली है। साथ ही सार्वजनिक निर्वाण विभाग, नगर निगम, चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर है और व्यवस्थाएं बनाने में जुट गया है।
 
शेख हसीना की यात्रा को देखते हुए चिकित्सकों की विशेष टीमें गठित कर दी गई है तो सार्वजनिक निर्माण विभाग दरगाह क्षेत्र की सड़क को नया बनाने में जुट गया है। जिला कलेक्टर अंशदीप एवं पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने भी बीती रात बांग्लादेश के अधिकारियों के साथ दरगाह शरीफ का दौरा कर दरगाह की आंतरिक व्यवस्थाओं को परखा तथा दरगाह से जुड़े पक्षकारों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
 
हालांकि शेख हसीना की अजमेर यात्रा का फाइनल कार्यक्रम अभी प्रशासन को नहीं मिला है लेकिन ऐसे संकेत मिले हैं कि वे आठ सितंबर को जौहर की नमाज के दौरान दरगाह जियारत करेंगी और जन्नती दरवाजे के पास नमाज पढ़कर गरीब नवाज का शुक्राना अदा करेगी। वीवीआईपी की यात्रा को देखते हुए कड़े सुरक्षा प्रबंधन किए जा रहे। इस दौरान दरगाह को खाली कराया जाएगा, दरगाह के बाहर छतों पर सशस्त्र जवान तैनात किए जाएंगे। साथ ही दरगाह बाजार को बंद रखा जाएगा। शेख हसीना के लिए वहां लाल कार्पेट बिछेगा तथा स्वागत में नक्कारखाने से शादियाने बजाए जाएंगे।