Wednesday, 17 April, 2024
dabang dunia

देश

प्रकाश अंबेडकर के करीबी नवनाथ पड़लकर BJP में शामिल, 2024 की अभी से तैयारी

Posted at: Feb 7 2023 5:43PM
thumb

वंचित बहुजन आघाड़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है।प्रकाश अंबेडकर के करीबी नवनाथ पड़लकर ने वंचित बहुजन अघाड़ी को अलविदा कह दिया है और BJP में शामिल हो गए हैं। नवनाथ पड़लकर के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव में एनसीपी को घेरने में मदद मिलेगी।दरअसल नवनाथ पड़लकर बारामती लोकसभा से आते है।साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वह तीसरे नंबर पर रहे थे।बारामती लोकसभा सीट से ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं।

ऐसे में बीजेपी बारामती में सुप्रिया सुले के बहाने शरद पवार को घेरने की रणनीति बना रही है।बारामती में सुप्रिया सुले को घेरने के लिए बीजेपी पिछले कई महीने से काम कर रही है।उसी के तहत नवनाथ पड़लकर की बीजेपी में एंट्री हुई है। नवनाथ पड़लकर धनगर समाज से आते हैं।बारामती लोकसभा में धनगर समाज काफी अहमियत रखता है।सूत्रों के मुताबिक, नवनाथ पड़लकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं। 

बता दें कि वंचित बहुजन आघाड़ी का उद्धव बाला साहेब ठाकरे की पार्टी के साथ गठबंधन है।ऐसे में पिछले महीने प्रकाश अंबेडकर ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को बीजेपी का आदमी करार देकर सनसनीखेज आरोप लगाया था।प्रकाश अंबेडकर ने एबीपी न्यूज को बताया था कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार का शपथ ग्रहण शरद पवार के कहने पर किया गया। वहीं प्रकाश अंबेडकर का यह बयान इसलिए अहम हो जाता है क्योंकि यह ऐसे वक्त दिया गया जब उन्होंने उद्धव ठाकरे के साथ हाथ मिलाने की घोषणा की।उद्धव बाला साहेब ठाकरे वाली शिवसेना महा विकास अघाड़ी के साथ गठबंधन में है और इस गठबंधन का प्रमुख शरद पवार को माना जाता है।लिहाजा ऐसे वक्त प्रकाश अंबेडकर का यह बयान महा विकास आघाड़ी में दरार पैदा कर सकता है।