Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

श्रेयस अय्यर चोट की वजह से अहमदाबाद टेस्ट से बाहर, पांचवें दिन भी नहीं उतरेंगे मैदान पर

Posted at: Mar 13 2023 12:24PM
thumb

अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। वह पांचवें दिन भी मैदान पर नहीं उतरेंगे। इससे पहले श्रेय़स भारत की पहली पारी में बैटिंग करने नहीं आए थे। मैच के तीसरे दिन उनकी पीठ के निचले हिस्से में दर्द हुई था। जिसके चलते वह पहली इनिंग्स में बैटिंग करने नहीं आए। वहीं दूसरी पारी में भी उनका मैदान पर उतरना मुश्किल है। इस चोट की वजह से श्रेयस का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में भी बाहर हो सकते हैं। 

पीठ में चोट की वजह से श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से होगी। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 19 मार्च को दुसरा मैच विशाखापट्टनम में होगा। जबकि 22 मार्च को सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच चेन्नई में खेला जाएगा। 

श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में मौका नहीं मिला था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कंगारुओं को एक पारी और 132 रन से शिकस्त दी थी। इसके बाद उन्हें शेष तीन मैचों के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। हालांकि दिल्ली और इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया। दिल्ली टेस्ट में श्रेयस अय्यर पहली पारी में 4 और दूसरी इंनिंग्स में 12 रन बना सके। वहीं इंदौर टेस्ट में उन्होंने 26 रन बनाए थे। इस तरह पिछले दो टेस्ट में श्रेयस फ्लॉप रहे। वहीं अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे और अंतिम मुकाबले में चोट की वजह से वह बैटिंग करने नहीं उतरे।