Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बॉलीवुड

KRK के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट, ''नशेड़ी'' कहने पर मनोज बाजपेयी ने किया था मानहानि का केस

Posted at: Mar 18 2023 2:51PM
thumb

इंदौर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने फिल्म प्रोड्यूसर-एक्टर कमाल राशिद खान उर्फ़ KRK के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। जाने-माने एक्टर मनोज बाजपेयी ने KRK के खिलाफ एक केस फाइल किया था। इस केस की सुनवाई के दौरान मौजूद न रहने पर, कोर्ट ने KRK के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया। इंदौर के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (फर्स्ट क्लास) ने गुरुवार को वारंट जारी करते हुए, मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 मई तय की है। इससे पहले भी कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मौजूद न रहने के लिए खान के खिलाफ जमानती वारंट जारी किए थे। मनोज के वकील की तरफ से एप्लिकेशन में कहा गया कि खान को अपने खिलाफ चल रहे इस केस की जानकारी है लेकिन वो देरी करने के इरादे से सुनवाई में मौजूद नहीं होते। हालांकि, खान के वकील की तरफ से कहा गया कि उनके खिलाफ हो रही कार्रवाई पर स्टे लगना चाहिए क्योंकि मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है।

13 दिसंबर 2022 को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कमाल खान की याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ चल रहे मानहानि के इस केस को रद्द करने की अपील की थी। KRK के वकील ने हाई कोर्ट में दावा किया था कि जिन ट्विटर हैंडल्स से 2021 में हुए ट्वीट पर सवाल उठाया जा रहा है, उनमें से एक 'KRK Box Office', अक्टूबर 2020 में सलीम अहमद नाम के व्यक्ति को बेच दिया गया है। KRK के वकीलों ने कहा था कि उन्होंने कभी जानकर मनोज के खिलाफ कुछ भी ट्वीट नहीं किया। 

'गुलमोहर' एक्टर मनोज बाजपेयी ने 2021 में KRK के ट्वीट के बाद उनपर केस फाइल किया था। अपने ट्वीट में KRK ने मनोज को उनकी वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' के लिए टारगेट किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें कॉमेडियन सुनील पाल से मनोज के शो की स्टोरी पता चली, जिसमें उनकी पत्नी और नाबालिग बेटी, दोनों के बॉयफ्रेंड हैं। KRK ने आगे कहानी की बुराई करते हुए मनोज को 'नशेड़ी, गंजेड़ी' तक लिख डाला था। मनोज की बात करें तो, उनके शो 'द फैमिली मैन' के दोनों सीजन बहुत पॉपुलर रहे। इस शो में उनके किरदार श्रीकांत तिवारी को लोगों ने बहुत पसंद किया। ओटीटी कंटेंट में मनोज का सिक्का जमकर चल रहा है। हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उनकी फैमिली ड्रामा फिल्म 'गुलमोहर' भी रिलीज हुई। इस फिल्म में मनोज के साथ शर्मीला टैगोर भी थीं।