Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

New Parliament Building की ओर बढ़ रहे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Posted at: May 28 2023 2:12PM
thumb

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने महिला महापंचायत के लिए आगे बढ़ रहे पहलवानों और प्रदर्शनकारियों को रोक लिया है। दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन के सामने प्रदर्शन के लिए जा रहे पहलवानों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान बड़ी संख्या को प्रदर्शनकारियों को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे बजरंग पुनिया को भी दिल्ली पुलिस ने रोक लिया है। बता दें कि महिला सम्मान महापंचायत के लिए पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों से महिलाएं और लोग दिल्ली पहुंच रहे थे, लेकिन उन्हें दिल्ली की सीमाओं पर रोक लिया गया।

एएनआई की तरफ से जानकारी दी गई है कि नए संसद भवन की ओर कूच कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक लिया है और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक को हिरासत ले लिया है और उन्हें जंतर-मंतर वापस ले गई है।

बता दें कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरोध में पहलवानों द्वारा आज दिल्ली में 'महिला सम्मान महापंचायत' का आह्वान किया गया है। बता दें कि खिलाड़ियों ने बैरिकेटिंग तोड़ते हुए नए संसद भवन की तरफ जाने की कोशिश की, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाए। इस दौरान पहलवाल शांतिपूर्ण प्रदर्शन की बात कह रहे थे, लेकिन बैरिकेटिंग तोड़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें न सिर्फ हिरासत में ले लिया, बल्कि बताया जा रहा है कि उनके तंबुओं को भी हटाने की कार्रवाई की गई है।