Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन से की मुलाकात, कहा-एक बहादुर हीरो से मिला

Posted at: May 28 2023 2:46PM
thumb

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यंमत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने रविवार की सुबह पूर्व मंत्री और जेल से जमानत पर रिहा पूर्व मंत्रीसत्येंद्र जैन से मुलाकात की। अरिवंद केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल में चिकित्साधीन से सत्येंद्र जैन से मुलाकात की तस्वीर अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट की और साथ ही लिखा है कि एक बहादुर हीरो से उनकी मुलाकात हुई है।

जमानत मिलने के बाद सत्येंद्र जैन के साथ अरविंद केजरीवाल की यह पहली मुलाकात थी। ट्ववीट में पोस्ट की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अरविंद केजरीवाल अस्पताल के बेड पर बैठे सत्येंद्र जैन का हालचाल पूछ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल सत्येंद्र जैन के बेड के बगल में एक कुर्सी पर बैठे हुए हैं और सत्येंद्र जैन के सिर पर पट्टी लगी हुई है और हाथ टूट गया था। इस कारण हाथ भी पट्टी से लटका दिख रहा है।

एक दूसरी तस्वीर में अरविंद केजरीवाल सत्येंद्र जैन को गला लगाते दिख रहे हैं। उसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने एक बहादुर हीरो से मुलाकात की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य की पूरी जानकारी हासिल की। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को अंतरिम जमानत दे दी है। शारीरिक बीमारी के कारण उन्हें 6 सप्ताह के लिए जमानत दी गई थी। गुरुवार को सत्येंद्र जेल के शौचालय में बेहोश हो गये थे।

उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। सत्येंद्र जैन इस हफ्ते दूसरी बार बीमार पड़े थे।। जेल सूत्रों के मुताबिक बीते सोमवार को उसे इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। जेल के शौचालय में गिरने से रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

पिछले साल मई में, सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उसने अवैध धन से जमीन खरीदी थी, हालांकि सत्येंद्र जैन ने आरोप स्वीकार नहीं किया था। जेल जाने के बाद से सत्येंद्र जैन बार-बार बीमार होने का दावा कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने जेल अधिकारियों को बताया था कि वह अकेलेपन से परेशान है। डिप्रेशन ने उन्हें घेर लिया है। इसलिए दो साथी चाहिए थे। दिल्ली के पूर्व मंत्री की दलील के जवाब में दो साथियों का इंतजाम किया गया था।

इस खबर के सामने आने पर तिहाड़ की जेल नंबर 7 के अधीक्षक उच्च अधिकारियों के गुस्से का शिकार हुए थे। कथित तौर पर, उन्होंने उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना आप नेता के अनुरोध का जवाब दिया था, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद वह जमानत पर हैं। इसके पहले अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के नेताओं ने लगातार सत्येंद्र जैन को निर्दोष करार दिया था और भाजपा सरकार पर राजनीतिक साजिश के तहत आप नेता और पूर्व मंत्री को फंसाने का आरोप लगाया था।