Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

झारखंड में दर्दनाक हादसा, रेल मार्ग पर काम कर रहे 6 मजदूरों की करंट लगने से मौत

Posted at: May 29 2023 7:35PM
thumb

धनबाद। झारखंड के धनबाद में के दर्दनाक हादसा हुआ है। यहाँ रेल्ग्वे ट्रैक पर काम करते हुए 6 मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई है। यह हादसा धनबाद से गोमो के बीच निचितपुर हाल्ट के पास हुआ है। यहां 25 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से 6 मजदुर जलकर मर गए बल्कि अन्य कई भी बिजली की तार की चपेट में आकर झुलसे हैं। घटना के बाद इस रेल मार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार, धनबाद रेल मंडल में प्रधानखंता से बंधुआ तक लगभग 200 किमी रेल मार्ग पर ट्रेनों की गति 120 से 160 किमी प्रति घंटे करने को लेकर काम चल रहा है। सोमवार को रेलवे के टीआरडी विभाग की ओर से निचितपुर हाल्ट के रेल फाटक पास पोल लगाने का काम कराया जा रहा था। ठेकेदार बिना अनुमति के ही ठेका मजदूरों से काम करा रहा था। मजदूर पोल लगा रहे थे तभी 25 हजार वोल्ट वाले हाई टेंशन ओवरहेड तार की ओर पोल झुक गया। उसे संभालने की कोशिश के बीच पोल हाई टेंशन तार से टकरा गया जिससे उस पोल में करंट दौड़ गया।

पोल के हाईटेंशन तार से चिपकते ही उसमे करंट दौड़ गया और उस पोल को संभाल रहे मजदूरों को कर्नाट की चपेट में ले लिया। डीआरएम कमल किशोर सिन्हा इस हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं घटना को लेकर इस रेल मार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन पर रोकी गई है। डाउन में आ रही कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस को तेतुलमारी स्टेशन पर रोका गया है।