Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

देश

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को दुबई जाने से रोका, ED ने कोयला घोटाले में किया तलब

Posted at: Jun 5 2023 3:37PM
thumb

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को एक बार फिर कोलकाता एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, रुजिरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जिसके चलते रुजिरा को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बोर्डिंग करने से पहले ही रोक लिया गया। करोड़ों रुपये के कोल स्मगलिंग स्केम को लेकर पहले भी सीबीआई रुजिरा बनर्जी से पूछताछ कर चुकी है।

बताया जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी की पत्नी की सोमवार (5 जून) को दुबई के लिए फ्लाइट थी, जिसके लिए रुजिरा करीब 6:30 बजे दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची थीं, लेकिन उन्हें सवार होने से पहले ही इमिग्रेशन टीम ने रोक लिया। रुजिरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया और दो दिन बाद पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा टीएमसी ने दावा किया है कि यह व्यक्तिगत उत्पीड़न है।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, रुजिरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, इसलिए रुजिरा विदेश नहीं जा सकती हैं। क्योंकि जिसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होता है उन्हें एयरपोर्ट पर रोकना इमिग्रेशन की जिम्मेदारी होती है, जिसके चलते रुजिरा को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। साल 2020 में करोड़ों रुपये के कोल स्मगलिंग स्केम की जांच के सिलसिले में रुजिरा बनर्जी से सीबीआई पहले भी पूछताछ कर चुकी है। 

दरअसल, सीबीआई ने 27 नवंबर, 2020 को ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के कई अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा नरूला बनर्जी का नाम भी सामने आया था और उनकी साली मेनका गंभीर को भी नोटिस भेजा गया था।