Thursday, 20 June, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

एमी अवॉर्ड्स में पहुंचे जिम सरभ-शेफाली शाह, फ्लॉन्ट किए गोल्ड मेडल

Posted at: Nov 19 2023 8:39PM
thumb

नई दिल्ली। हॉलीवुड के प्रसिद्ध टीवी अवॉर्ड शो इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 का आयोजन जल्द न्यूयॉर्क में होने वाला है। इस सेरेमनी में कई भारतीय सेलेब्स शिरकत करने वाले हैं। एक्ट्रेस शेफाली शाह, एक्टर वीर दास और जिम सरभ ने इस अवॉर्ड शो की नॉमिनेशन लिस्ट में जगह बनाई है। वीर को बेस्ट कॉमेडी, शेफाली को बेस्ट परफॉरमेंस बाय एन एक्ट्रेस और जिम को बेस्ट परफॉरमेंस बाय एन एक्टर की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

एमी अवॉर्ड्स 2023 की ओपनिंग कॉकटेल नाइट में जिम सरभ, शेफाली शाह और वीर दास शामिल हुए। तीनों ने पैपराजी के कैमरा के लिए पोज किया और बातचीत भी की। इतना ही नहीं, तीनों सितारों को एमी के रेड कारपेट में शामिल होने के लिए गोल्ड पासेस और गोल्ड मेडल्स भी मिले। तीनों स्टार्स ने अपने मेडल्स को खूब फ्लॉन्ट भी किया।

शेफाली शाह को बेस्ट परफॉरमेंस बाय एन एक्ट्रेस का नॉमिनेशन अपनी नेटफ्लिक्स सीरीज 'डेल्ही क्राइम' के सीजन 2 के लिए मिला है। इस सीरीज में शेफाली एक दमदार पुलिसवाली के रोल में नजर आई हैं। अवॉर्ड को पाने के लिए उनका मुकाबला डेनमार्क की एक्ट्रेस कॉनी नीलसन, यूके की बिली पाइपर और मेक्सिको की कार्ला सूजा से है।

जिम सरभ को बेस्ट परफॉरमेंस बाय एन एक्टर का नॉमिनेशन अपने सोनी लिव के शो 'रॉकेट बॉयज' के लिए मिला है। शो में उन्होंने भारत के न्यूक्लियर फिजिसिस्ट होमी जे भाभा का रोल निभाया है। अपने काम के लिए जिम काफी सराहना पाई थी। अब अवॉर्ड को जीतने के लिए जिम का मुकाबला अर्जेंटीना के एक्टर गुस्तावो बसानी, यूके के मार्टिन फ्रीमैन और स्वीडन के जोनस कार्लसन से है।

वीर दास इस अवॉर्ड शो में अपने नेटफ्लिक्स के कॉमेडी स्पेशल 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए नॉमिनेशन मिला है। वीर का मुकाबला इस अवॉर्ड को जीतने के लिए फ्रांस के शो Le Flambeau, अर्जेंटीना के शो El Encargado और यूके के शो डेरी गर्ल्स सीजन 3 से है। 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के विजेताओं का ऐलान 20 नवंबर 2023 को होगा। इसी दिन न्यूयॉर्क में ये अवॉर्ड सेरेमनी होने वाली है।