Tuesday, 30 April, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

हॉलीवुड सुपरस्टार Vin Diesel पर पूर्व सहायक ने यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

Posted at: Dec 22 2023 3:40PM
thumb

लॉस एंजिल्स एक्शन स्टार विन डीजल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। विन डीजल पर उनकी पूर्व सहायक एस्टा जोनासन द्वारा ये आरोप लगाया गया है। एस्टा जोनासन (Asta Jonasson) ने आरोप लगाया कि साल 2010 में एक होटल में विन डीजल ने उसके साथ जोर-जबरदस्ती की थी और कुछ ही घंटों बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। मुकदमे में कहा गया है कि जोनासन कई सालों तक इसलिए चुप रही क्योंकि उन्हें डर था कि उन्हें फिल्म उद्योग से बाहर कर दिया जाएगा।

एस्टा जोनासन ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'फास्ट एंड फ्यूरियस' स्टार की कंपनी द्वारा उनको काम पर रखा गया था। सितंबर 2010 में 'फास्ट फाइव' की शूटिंग के दौरान वो अटलांटा गई थी। होटल के सुइट में विन डीजल ने उन्हें जबरन पकड़ लिया। जोनासन ने खुद को छोड़ाने के लिए संघर्ष किया। उनके न कहने पर  भी विन डीजल ने एक न सुनी। मुकदमे में कहा गया कि जोनासन बाथरूम में भाग गया, डीजल ने उसका पीछा किया और उसके साथ गलत हरकत की।

अगले दिन, जोनासन को नौकरी पर रखने वाली मनोरंजन कंपनी वन रेस की अध्यक्ष सामंथा विंसेंट ने उन्हें निकाल दिया। सामंथा विंसेंट अभिनेता की बहन है। मुकदमे में कहा गया, "संदेश स्पष्ट था, जोनासन को विन डीजल के यौन उत्पीड़न का साहसपूर्वक विरोध करने के लिए निकाल दिया गया था, विन डीजल को बचाया जा रहा था। सिविल मुकदमे में डीजल, विंसेंट और उनकी कंपनियों के खिलाफ  हर्जाने की मांग की गई है। इस पूरे मामले पर डीज़ल के प्रतिनिधियों की ओर से कई जवाब नहीं आया है। यह मुकदमा कैलिफ़ोर्निया की अदालत में दायर किया गया है।