Wednesday, 01 May, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

ऑस्कर जीतने वाली फिल्म के एक्टर की मौत, खड़ी कार में मिली लाश

Posted at: Dec 27 2023 2:06PM
thumb

दुनिया भर में इन दिनों कोरियन फिल्मों की धूम रहती है। 'पैरासाइट' नाम की कोरियन फिल्म ने दुनिया भर में ऑस्कर जीतकर नाम कमाया था। हाल में ही दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने जानकारी साझा की है कि कोरियाई एक्टर का निधन हो गया है। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के मुताबिक ड्रग मामले में फंसे अभिनेता ली सन ग्युन की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 27 दिसंबर को सियोल सेओंगबुक पुलिस स्टेशन की एक रिपोर्ट में कहा गया कि वारयोंग पार्क में एक खड़ी कार में एक बेहोश आदमी पाया गया था। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि ऑस्कर जीतने वाली फिल्म का एक्टर था। 

इस घटना से ठीक पहले एक्टर की पत्नी ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनके पति घर पर एक नोट छोड़कर चले गए हैं। इस नोट में उन्होंने आत्मघाती इरादों के संकेत दिए थे। महिला ने आपातकालीन कॉल के जरिये पुलिस को सूचित किया था। 27 दिसंबर की सुबह रहस्यमय फोन कॉल के बाद पुलिस ने व्यक्ति की पहचान ली सन ग्युन के रूप में पुष्टि की। इसके बाद पुलिस कार्रवाई आगे बढ़ी और एक्टर पार्किंग में खड़ी कार के अंदर ही मृत पाए गए। अतिरिक्त सबूत जैसे कि उसकी कार में चारकोल ब्रिकेट जलाना, आत्महत्या का संकेत देते हैं। अक्टूबर से ली सुन ग्युन कथित नशीली दवाओं के उपयोग के लिए पुलिस जांच के दायरे में आए थे।

'स्लीप', 'कॉफी प्रिंस' और 'ए हार्ड डे' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रशंसित अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म 'पैरासाइ'ट के प्रसिद्ध अभिनेता को ड्रग मामले में व्यापक सार्वजनिक जांच का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उन्होंने कई आगामी प्रोजेक्ट्स से हाथ धो लिया था। पुलिस अधिकारी के अनुसार 48 वर्षीय अभिनेता ने अपनी पत्नी के लिए एक सुसाइड नोट और 'वसीयत' छोड़ी है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें रात में एक महिला का फोन आया जिसमें दावा किया गया, 'मेरे पति एक वसीयत जैसा नोट लिखने के बाद घर छोड़ गए हैं।'