Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

पंकज उधास की राजकीय सम्मान के साथ हुई विदाई, सदमे में फैमिली-फैंस, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

Posted at: Feb 27 2024 4:47PM
thumb

प्रसिद्ध गजल गायक पंकज उधास का 26 फरवरी, सोमवार को 72 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। गायक लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पंकज उधास के निधन की जानकारी उनकी बेटी नायाब उधास ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। पंकज उधास की अचानक मौत से सेलेब्स और उन्हें चाहने वाले गमगीन हो गए हैं। पंकज उधास का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। आज वह पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया। इसके बाद सभी को उनके अंतिम दर्शन कराए गए। पंकज उधास की अंतिम विदाई के दौरान विद्या बालन, सुनील गावस्कर, सोनू निगम, शंकर महादेवन समेत कई सेलेब्स भी शामिल हुए। 

पंकज उधास को मुंबई पुलिस ने सलामी देकर अंतिम विदाई दी है। पंकज उधास का अंतिम संस्कार क्रिया वरली के हिंदू श्मशान घाट में हुआ। इस दौरान उन्हें गार्ड ऑनर दिया गया। बता दें, पकंज उधास पद्मश्री सम्मानित थे। इसी वजह से उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गय। बॉलीवुड से लेकर राजनीति से जुड़े लोग गजल सम्राट के निधन पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करके नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

पंकज उधास के निधन से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ का टूट पड़ा है। दोपहर 3 बजे फूलों से सजे ट्रक पर उनके पार्थिव शरीर के साथ एक बड़ा फोटो फ्रेम भी रखा गया। पंकज उधास के अंतिम संस्कार में उनके परिवार के सदस्य के अलावा कई जानी मानी हस्तियां शामिल हुए। दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी गायक के अंतिम दर्शन में दिखाई दिए। शंकर महादेवन, अनूप जलोटा, सोनू निगम, सुनील गावस्कर, विद्या बालन, आनंद जी समेत कई सेलेब्स उधास को श्रद्धांजलि देने आए।

मशहूर गायक पंकज उधास का जन्म गुजरात में राजकोट के पास चारखड़ी-जैतपुर में एक जमींदार चारण परिवार में हुआ था। वे तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। पंकज के पिता का नाम केशूभाई उधास था। पंकज के बड़े भाई भी सिंगर थे। मनहार उधास बॉलीवुड में हिंदी पार्श्व गायक थे। उनके दूसरे बड़े भाई निर्मल उधास भी एक प्रसिद्ध गजल गायक हैं।