Thursday, 02 May, 2024
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

निसान ने अपनी Kicks SUV के डिजाइन से हटाया पर्दा, जल्द ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च

Posted at: Mar 23 2024 4:05PM
thumb

नई दिल्ली। जापानी कार मेकर Nissan ने ग्लोबली अपने कार लाइनअप का विस्तार किया है। निर्माता ने New Nissan Kicks SUV को अनवील कर दिया है। अपकमिंग एसयूवी न्यूयॉर्क मोटर शो 2024 से पहले वैश्विक स्तर पर अनवील की गई है। इसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं उनसे साफ पता चलता है कि इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ा है और मस्कूलर भी दिखता है। नई किक एसयूवी को सिंगल प्लेटफॉर्म पर बाजार में पेश किया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

लुक्स के आधार पर देखें तो आगामी Kicks का डिजाइन Mitsubishi XForce से मिलता-जुलता प्रतीत होता है। फ्रंट फेसिया और साइड प्रोफाइल भी इसी के समान दिखता है। इसमें एक्सफॉर्स इंस्पायर्ड ग्लासहाउस, स्टायलिश टैपरिंग रूफलाइन और DRL के साथ फुल एलईडी हेडलाइट सेटअप दिया गया है। इसमें 19 इंच के अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, तस्वीर से पता चलता है कि इसमें मैट ब्लैक चंकी व्हील दिए गए हैं।

इंटीरियर

लेटेस्ट जेन में Kicks में संभावित तौर पर कार कनेक्ट टेक्नोलॉजी के साथ 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, इसके डैशबॉर्ड में कई जरूरी बदलाव होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा मॉडल की तुलना में इसके इंटीरियर को प्रीमियम लुक देने का पूरा प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा कार में मल्टी फंक्शनल इन्फोटेनमेंट सिस्टम, टच सेंसिटिव कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 4 यूएसबी पोर्ट, वायरलेस एपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी जाएगी। नई Kicks में पेनोरॉमिक सनरूफ और हेडरेस्ट माउंटेड BOSE स्पीकर भी दिए जाएंगे। जबकि Mitsubishi XForce ये फीचर नहीं दिए जाते हैं।