Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

समाचार

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, हंसराज हंस और परनीत कौर को मिला टिकट

Posted at: Mar 30 2024 9:19PM
thumb

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने पंजाब की 6 और ओडिशा की 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सबसे पहले बात पंजाब की करें तो गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने सनी देओल का पत्ता काट दिया है। उनकी जगह दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया गया है। जबकि अमृतसर सीट से तरणजीत सिंह संधू पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। उधर, पार्टी ने पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर को चुनावी मैदान में उतारा है। परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं।

बीजेपी ने फरीदकोट सीट से हंसराज हंस को चुनावी मैदान में उतारा है। हंसराज हंस मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। साथ ही लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू पर बीजेपी ने दांव लगाया है। साथ ही बीजेपी ने ओडिशा की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसमें जाजपुर सीट पर रबिंद्र नारायण बेहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही और कटक सीट से भर्तृहरि महताब को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी से बागी हुए सुशील कुमार रिंकू और कांग्रेस के बागी रवनीत सिंह बिट्टू को टिकट दिया है। बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते रवनीत बिट्टू ने हाल ही में कांग्रेस को झटका देते हुए बीजेपी का दामन थामा था। रवनीत बिट्टू लुधियाना से वर्तमान में सांसद हैं। उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी का करीबी माना जाता था। बिट्टू ने 4 दिन पहले ही यानी 26 मार्च को बीजेपी जॉइन की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब भी मैंने पंजाब के किसी मुद्दे उठाए तो प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इसे हमेशा सकारात्मक रूप से लिया। हम पंजाब को आगे ले जाना चाहते हैं। जब देश फायदा हो रहा है तो पंजाब क्यों पीछे रहे?