Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

रायपुर के कोटा इलाके में बिजली कंपनी में लगी भीषण आग, 1500 ट्रांसफॉर्मर जलकर खाक

Posted at: Apr 5 2024 8:49PM
thumb

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोटा इलाके में स्थित एक बिजली वितरण कंपनी में भीषण आग लग गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। इस आग में अभी तक किसी के घायल या हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि ये आग भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिविजन कार्यालय में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक ब्लास्ट होने के बाद लगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना का एक वीडियो साझा किया है। जिसमें धुआं और आग की तेज लपटें उठती दिखाई दे रही हैं। आसमान में काला धूआं छा गया है और पास ही दमकल की कई गाड़ियां खड़ी हुई हैं और दमकल के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस बद मौके पर पहुंच गया। फिलहाल दमकलकर्मी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिषेक झा ने बताया कि, "दमकल की तीन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। घटना में कोई घायल नहीं हुआ। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं है।" आग लगने का बाद ज्वलनशील पदार्थ वाले बैरल को साइट से हटा दिया गया।