Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

केंद्रीय गृह मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी की बेटी की किले से गिरकर मौत, रहस्य सुलझाने में उलझी ग्वालियर पुलिस

Posted at: Apr 16 2024 3:38PM
thumb

ग्वालियर में किले की तलहटी में मिली युवती की लाश की शिनाख्त होने के बाद पुलिस इसकी मौत की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। मृतका की शिनाख्त आकृति उर्फ सृष्टि भदौरिया के रूप में हुई है। मृतका के पिता गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं। मृतका के परिजनों ने उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है, जिसके बाद पुलिस ने उसके चार दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बताया गया कि आकृति उर्फ सृष्टि यहां एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और थर्ड ईयर की छात्रा भी थी, जो अपने बॉय फ्रेंड के साथ किले पर गए थी। अब पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी है कि क्या यह हत्या है या आत्महत्या? या कोई हादसा है। जानकारी के मुताबिक, सृष्टि का मौत के पहले वहां विवाद भी हुआ था। मृतका गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी संजय भदौरिया की बेटी बताई जा रही है।

मृक्तका  सृष्टि के मौसा रूपेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि मेरी पत्नी के पास कॉल आया कि आपकी बच्ची का झगड़ा हुआ है। लड़कों ने धक्का मार दिया और वह किले से गिर गई है।  मेरी  पत्नी यह सुनकर घबरा गई तो मैंने उनसे मोबाइल लेकर खुद बातचीत शुरू की। उन्होंने बच्ची का नाम पूछा तो मैने बताया उसका नाम आकृति है, जबकी घर मे उसे सृष्टि कहकर बुलाते है। मेरी साढ़ू की बच्ची है।

उन्होंने आगे बताया कि किले पर आ जाओ। जब मैं पहुंचा तो वहां घूम रहे लोगों ने बताया कि वहां झगड़ा हुआ और लड़की को नीचे गिरा दिया गया और वहां से दो लड़की और तीन लड़के भाग गए। परिजनों का कहना है कि आदित्य शर्मा से मुख्य झगड़ा हुआ था, उस दौरान वहां और लड़के और लड़कियां भी मौजूद थीं। इसमें 5- 6 लड़के थे।  फिलहाल पुलिस दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर सजा देने की मांग की है। 

इधर, पड़ाव थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर इसे परिजनों को सौंप दिया है। डीएसपी हेड क्वार्टर अशोक जादौन का कहना है कि इस मामले की हर एंगिल से जांच की जा रही है। जिन दो युवकों को हिरासत में लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों की भी तलाश की जा रही है। साथ ही लड़कों और मृक्तका की कॉल डिटेल्स भी खंगाली जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही और जानकारियां मिल पाएगी।