Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

लोकसभा चुनाव के बीच आमिर खान का फेक पॉलिटिकल एड वायरल, एक्टर ने दर्ज कराई FIR

Posted at: Apr 16 2024 4:28PM
thumb

लोकसभा चुनाव के बीच आमिर खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो किसी एक पार्टी को सपोर्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में आमिर खान जुमले वादों से सावधान रहने की बात कर रहे हैं। लेकिन अब उन्होंने इस वीडियो को फेक बताया है। इसके साथ ही आमिर खान की ओर से इस वीडियो पर एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है।

पूरे मामले पर आमिर खान का बयान भी सामने आया है। पोस्ट में लिखा गया है, “हम ये साफ करना चाहते हैं कि मिस्टर आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी पॉलिटिकल पार्टी को सपोर्ट नहीं किया है। उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से जन जागरूकता को बढ़ाने की कोशिश की है।”

इसके साथ ही आमिर खान के बयान में वायरल वीडियो पर बात की गई है। लिखा गया है, “हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक स्पेशल राजनीतिक पार्टी को बढ़ावा दे रहे हैं। वो क्लियर करना चाहेंगे कि ये एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने इस मुद्दे से रिलेटेड कई अधिकारियों को मामले की जानकारी दी है। जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है।”

आमिर खान का जो वीडियो वायरल हो रहा है वो 31 सेकंड का एक क्लिप है। इसमें उन्हें हिंदी में बोलते हुए सुना जा रहा है। वो कहते हैं, “दोस्तों अगर आप सोचते हैं कि भारत एक गरीब देश है, तो आप बिल्कुल गलत सोचते हैं। क्योंकि यहां का हर नागरिक लखपति है। हर एक के पास कम से कम 15 लाख रुपये होने चाहिए। क्या कहा आपके पास ये रकम नहीं है, तो कहां गए आपके 15 लाख रुपये? जुमलों से रहो सावधान।”

हालांकि आमिर खान का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो सत्यमेव जयते शो के प्रोमा का एक हिस्सा है। वीडियो में आमिर खान ओरिजिनल आवाज को बदल दिया गया है। वीडियो में आमिर की आवाज गौर से सुनने पर ही पता चल जाता है कि ये आमिर खान की आवाज़ नहीं है।