Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

बिस्किट चुराने पर 10 साल के मासूम को तालिबानी सजा, दुकानदार ने युवक को रातभर खंभे से बांधकर पीटा

Posted at: Apr 17 2024 5:46PM
thumb

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है। इसमें दो रुपये का बिस्किट चुराकर खाने पर 10 साल के मासूम को तालिबानी सजा दी गई। दबंग दुकानदार ने रस्सी से बच्चे के हाथ पैर जकड़े। फिर उसे खंभे से बांध दिया। इसके बाद वह बच्चे को बेरहमी से पीटने लगा। कई लोग बच्चे को पिटता हुए देख रहे थे। लेकिन किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश तक नहीं की।

जब बच्चे की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस तक भी जा पहुंचा। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामला श्रावस्ती जनपद के थाना मल्हीपुर के बालापुर गांव का है। यहां एक बच्चे ने दुकान से 2 रुपये का बिस्किट चुराकर खा लिया। दुकानदार ने उसे चोरी करते देखा तो तुरंत उसे पकड़ लिया।

फिर उसके हाथ-पैरों को रस्सी से जकड़ा। बाद में उसे खंभे से बांद दिया। इसके बाद वह उसकी पिटाई करने लगा। बच्चे को लात-घूंसो से भी पीटा। यही नहीं, रात भर बच्चे को उसने भूखा-प्यासा ऐसे ही रस्सी से बंधा छोड़ दिया। बच्चा रहम की भीख मांगता रहा। लेकिन दुकानदार का दिल नहीं पसीजा। वहीं, कई लोगों ने भी बच्चे को पिटता हुआ देखा। लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की।

हालांकि, किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब यह वीडियो पुलिस तक पहुंचा तो इस पर एक्शन लिया गया। पुलिस ने पता लगाया कि वीडियो कहां का है। फिर दुकानदार बाबूराम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई जारी है। साथ ही उस बच्चे को भी ढूंढा जा रहा है जिसकी पिटाई की गई है।

पुलिस ने बताया कि उनके पास एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक दुकानदार, 10 साल के बच्चे की बेरहमी से पिटाई करता दिखा। पुलिस ने पता लगाना शुरू किया कि वीडियो कहां का है। पता चला कि वीडियो मल्हीपुर के बालापुर गांव का है। फिर उन्होंने तुरंत उस दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। अभी आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।