Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

तो जेल में क्यों खा रहे आम व मिठाई केजरीवाल, जानें ED ने कोर्ट में क्यों कही ये बात

Posted at: Apr 18 2024 4:52PM
thumb

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उन्हें अपने निजी चिकित्सक से कंसल्ट करने की अनुमति दी जाए। इस आवेदन पर ईडी ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है। ईडी का कहना है कि केजरीवाल अपनी जमानत के लिए एक आधार बना रहे हैं। केजरीवाल ने कोर्ट में कहा है कि उन्हें हाई ब्लड शुगर है, लेकिन वह जेल में आम व मिठाई खा रहे हैं।

ईडी ने कोर्ट में अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ट पेश किया है। उनकी डाइट में हर वो चीजें शामिल हैं, जिसको खाने से एक शुगर के मरीज की तबियत खराब हो सकती है। उनकी डाइट में आम व मिठाई है। ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने कहा कि डाइट चार्ट अदालत के सामने रखा गया है। डाइट चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे अदालत के सामने रखा है। वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे, जो किसी भी मधुमेह रोगी के लिए अनुमति नहीं है। यह मामला अदालत के समक्ष लंबित है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा कि यह ईडी द्वारा बनाया गया मुद्दा है, जिससे घर का खाना भी बंद कर दिया जाए। यह उनके स्वास्थ्य से संबंधित है। वह जो कुछ भी खा रहे हैं, वह डॉक्टर के निर्धारित आहार के अनुसार है। मामला अदालत में विचाराधीन है, हम कुछ नहीं कहना चाहते।