Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

‘भाजपा समर्थकों का बूथ पर कब्जा, मुस्लिम मतदाताओं के साथ अभद्रता कर रही पुलिस, सपा के गंभीर आरोप

Posted at: Apr 19 2024 12:56PM
thumb

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है। आज 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग जारी है। वोटिंग के बीच सपा ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं। समाजवादी पार्टी ने भाजपा समर्थकों पर बूथ कब्जा करने का आरोप लगाया है। साथ ही सपा ने ये भी कहा है कि पुलिस मुस्लिम वोटरों से अभद्रता कर रही है।

सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। सपा ने ट्वीट कर कहा कि रामपुर लोकसभा के बिलासपुर में बूथ संख्या 52 पर भाजपा समर्थकों द्वारा बूथ पर कब्जा किया जा रहा है। सपा के वोटरों को भगाया जा रहा है।कैराना लोकसभा के गंगोह में बूथ संख्या 7 पर प्रशासन द्वारा लोगों को मतदान करने से रोका जा रहा है।

वहीं, कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 447 पर मुस्लिम मतदताओं के साथ पुलिस अभद्रता कर रही। मुस्लिम वोटरों को मतदान नहीं करने दिया जा रहा। चमरौआ में बूथ संख्या 82 पर पुलिस द्वारा सपा के एजेंट को जबरन थाने में बंद किया गया, मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा। रामपुर लोकसभा के चमरौआ में बूथ संख्या 182, 183, 185 पर पुलिस द्वारा जबरन मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है। वहीं, सपा ने कहा कि बिजनौर लोकसभा के बिजनौर में बूथ संख्या 92 पर प्रशासन मतदाताओं से अभद्रता कर रहा है। वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। सहारनपुर नगर में बूथ संख्या 270 पर दो वार्डो के लिए एक ही ईवीएम होने के कारण मतदान में परेशानी हो रही है। सपा ने कहा कि चुनाव आयोग निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जिन आठ लोकसभा सीटों वोटिंग जारी है, उनमें सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा सीट शामिल हैं। इन सीटों पर कुल 80 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें से सात महिलाएं शामिल हैं।