Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

देश

जो देश ‘आतंक’ निर्यात करता था, आज रोटी के लिए तरस रहा: PM मोदी

Posted at: Apr 19 2024 8:38PM
thumb

नई दिल्ली। देश में  लाकसभा चुनाव चल रहे है इस दौरान PM मोदी ने एक रैली में पाकिस्तान पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो देश ‘आतंक’ निर्यात करता था, वह अब ‘आटा’ के लिए संघर्ष कर रहा है. मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने तंज कसा कि ‘दुनिया में कई देश हैं जिनकी हालत बेहद खराब है. कई दिवालिया हो रहे हैं. हमारे पड़ोसी देश, जो आतंकवाद का आपूर्तिकर्ता था, अब आटा के लिए भी तरस रहा है.’ उन्होंने कहा कि कभी भारत विदेशों से हथियार खरीदता था. अब वह दूसरे देशों को उच्च तकनीक वाले हथियार निर्यात कर रहा है. 
 
PM ने कहा कि देश के लोगों को केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार को लेकर मतदान करना होगा. पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दया कि उनकी सरकार ‘राष्ट्र प्रथम’ के सिद्धांत पर चलती है. वह किसी के दबाव के आगे नहीं झुकती है. अमेरिका और पश्चिमी देशों के दबाव के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस से तेल खरीदने के भारत के कदम का बचाव किया है. 
 
PM मोदी का कहना है कि देश के लोगों को सस्ता तेल मिले और किसानों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरक मिले, यह तय करने को लेकर हमने राष्ट्रहित में फैसले लिए हैं. हमने बीते 10 सालों में देखा कि स्थिर सरकार लोगों के हित में किस तरह के काम कर सकती है.’ कोविड -19 के संकट में दुनिया भर में अराजकता देखी  गई थी. मगर एक मजबूत भाजपा सरकार दुनिया भर से नागरिकों को वापस ले आई. PM मोदी ने रूस, यूक्रेन, पश्चिम एशिया और मध्य पूर्व में संघर्षों को ​लेकर जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारत को एक ऐसी स्थिर सरकार की आवश्यकता है जो वैश्विक मामले का हल निकाल सके. इस दौरान पीएम ने विपक्ष पर देश के रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्होंने फ्रांस में बने राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में बाधा पैदा करने को लेकर कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर सरकार में होती तो तेजस कभी आसमान में उड़ान न भर पाता.