Saturday, 04 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

हेलीकॉप्टर की नहीं मिली परमिशन, बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंचा निर्दलीय प्रत्याशी

Posted at: Apr 24 2024 6:43PM
thumb

लोकसभा चुनाव में अलग-अलग अंदाज में प्रत्याशी नजर आ रहे हैं। कोई चुनाव प्रचार के लिए अनोखा तरीका अपना रहा है, तो कोई बनियान पहनकर नामांकन करने पहुंच रहा है। ऐसा ही एक प्रत्याशी बिहार के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंच गया। हालांकि इस दौरान मजिस्ट्रेट से बहस भी हुई।

उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से राजद से बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमरेश राय ने हेलीकॉप्टर से  नामांकन करने का ऐलान किया था। उसने  प्रशासन से इसके लिए परमिशन भी मांगी थी। प्रशासन ने उन्हें हेलीकॉप्टर की परमिशन नहीं दी। इसके बाद अमरेश राय मांदर बजाते हुए बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंच गए। इस दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक भी साथ मौजूद थे। 

राजद के बागी नेता अमरेश राय ने कहा कि भाजपा और राजद के दोनों बाहरी प्रत्याशी को भगाने के उद्देश्य से उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन कर रहे है।अमरेश ने बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंचने के सवाल पर कहा कि हमने प्रशासन से हेलीकॉप्टर से नामांकन करने के लिए परमिशन मांगी थी। लेकिन जिला प्रशासन ने परमिशन नहीं दिया। इसलिए हम किसान का बेटा हैं  और इसलिए मांदर बजाते हुए बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंचे है।

उजियारपुर से इस बार मुकालबला त्रिकोणीय होने वाला है। क्योंकि यहां से बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी मौजूदा सांसद नित्यानंद राय हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी ने आलोक मेहता को टिकट दिया है। अब आरजेडी के बागी नेता अमरेश राय भी मैदान में कूद चूकें हैं। ऐसे में उजियापुर का मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावना है।