Monday, 06 May, 2024
dabang dunia

समाचार

राजस्थान के जैसलमेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का टोही विमान क्रैश, धमाके से सहम गए लोग

Posted at: Apr 25 2024 12:33PM
thumb

राजस्थान के जैसलमेर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर भारतीय वायुसेना के विमान के क्रैश होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है। हालांकि फिलहाल जांच के बाद ही असली कारणों की जानकारी मिल पाएगी। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है। 

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है। 

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है। खास तौर पर सीमावर्ती इलाकों में इस तरह के विमानों को तैनात किया जाता है ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा सके। टोही विमान के जरिए सेना बॉर्डर इलाकों पर निगरानी का काम भी करती है।