Saturday, 15 June, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Elon Musk का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स भारत सहित दुनियाभर हुआ डाउन, यूजर्स को हो रही समस्या

Posted at: Apr 26 2024 4:47PM
thumb

नई दिल्ली। एलन मस्क का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X का वेब वर्जन एक बार फिर तकनीकी कठिनाइयों का सामना कर रहा है। आपको बता दें कि पहले इसे ट्विटर के नाम से जाना जाता था। कुछ समय पहले भी प्लेटफॉर्म ने इस तरह  आउटेज का सामना करना पड़ा था। इससे यूजर्स अपने अकाउंट को एक्सेस करने में असमर्थ हैं। 

कंपनी ने इस आउटेज को  लेकर कोई सटीक जानकारी नहीं दी है। हालांकि भारतक के कुछ यूजर्स ने डाउन डिटेक्टर की साइट पर समस्या को रिपोर्ट किया है और बताया है कि प्लेटफॉर्म का वेब वर्जन काम नहीं कर रहा है। 

क्या हो रही है समस्या?

यूजर रिपोर्ट की माने तो जब वे वेब ब्राउजर का उपयोग कर रहे हैं तो उन्हें अपनी टाइमलाइन देखने, ट्वीट पोस्ट करने या ट्रेंडिंग टॉपिक्स ब्राउज करने में समस्या आ रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एक्स को आउटेज का सामना करना पड़ा है, कुछ दिनों पहले ही यूजर्स ने समस्या को रिपोर्ट किया था।

हालांकि मोबाइल पर लोगों को कोई समस्या नही हैं। यानी कि एक्स मोबाइल ऐप सामान्य रूप से कार्य कर रहा है। ऐसे में अगर आपके फोन या टैबलेट पर ऐप डाउनलोड है, तो आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

सामने आई रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इस आउटेज में कितने यूजर्स प्रभावित हुए है। हालांकि ये समस्या फिलहाल केवल भारतीय यूजर द्वारा ही रिपोर्ट की गई है। इसके अलावा अन्य देशों में यूजर  ने ऐसी कोई शिकायत नहीं की है। 

आपको बता दें कि कंपनी ने इस आउटेज के कारण और निवारण को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। यहां तक की कंपनी ने इस आउटेज को लेकर कोई पोस्ट भी नहीं किया है।