Thursday, 09 May, 2024
dabang dunia

समाचार

जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल लड़ेगा लोकसभा चुनाव, मां ने किया बड़ा खुलासा

Posted at: Apr 27 2024 12:43PM
thumb

नई दिल्ली। ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं ने जोड़ पकड़ लिया है। इस बीच उसकी मां ने उसके लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बडा बयान दिया है। बता दें कि चरमपंथी अमृतपाल इस समय असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। खबर है कि अमृतपाल सिंह खडूर साहिब से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

वहीं अब अमृतपाल की मां ने उसके चुनाव को लेकर बयान दिया है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने खुद उसके चुनाव लड़ने पर मुहर लगाई है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अमृतपाल सिंह चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं था, लेकिन अब ‘हालत’ को देखते हुये उसे ऐसा करना पड़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि ‘अमृतपाल सिंह पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था और अब वह खडूर साहिब लोकसभा से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहा है। यह चुनाव वह किसी पार्टी से नहीं लड़ेगा। अमृतपाल पंजाब के मुद्दों को अच्छी तरह से जानता है और यह चुनाव उन्हीं मुद्दों पर लड़ा जाएगा।’

अमृतपाल की मां ने आरोप लगाया कि अमृतपाल के पिता और चाचा जेल में मिलने गये थे, तो एजंसियों की मौजूदगी में बात भी नहीं हो सकी क्योंकि एजंसियां नहीं चाहतीं कि अमृतपाल चुनाव लड़े। मां ने दावा किया कि एजेंसियों को इस बात का डर है कि सरकार के ज़ुल्म और अन्याय की कहानियां दूसरे देशों तक भी पहुंचेंगी।