Sunday, 08 September, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

गेम ऑफ थ्रोन्‍स के केवन लैनिस्टर का निधन, 74 साल की उम्र में कैंसर ने ली जान

Posted at: May 8 2024 6:04PM
thumb

नई दिल्ली।  हॉटस्टार की ब्लॉकबस्टर वेब सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' (Game of Thrones) के स्टार्स काफी मशहूर रहे हैं। इंडिया में भी इस सीरीज को काफी पसंद किया गया था। इसी सीरीज के एक एक्टर इयान गेल्डर (Ian Gelder) का निधन हो गया है। उन्होंने 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इयान गेल्डर ने 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में केवन लैनिस्टर (Kevan Lannister) का किरदार निभाया था। सोशल मीडिया पर फैंस अपने चहेते स्टार के निधन पर शोक जाहिर कर रहे हैं। 

आज 8 मई को सोशल मीडिया इयान गेल्डर के निधन की जानकारी सामने आई है। एक्टर के पार्टनर  बेन डेनियल्स ने एक भावुक पोस्ट में इसका खुलासा किया। उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए  इयान गेल्डर के दुनिया छोड़ने की दुख भरी खबर दी। एक्टर की इस लंबी-चौड़ी पोस्ट पर हॉलीवुड स्टार्स शोक जता रहे हैं। लोगों ने एक्टर की आत्मा की शांति की दुआएं मांगी हैं। फैंस को एक्टर के निधन की खबर से गहरा सदमा लगा है। हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी शोक है।  

बेन डेनियल्स ने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि बीते साल इयान को कैंसर की बीमारी का पता चला था कि उनके पित्त की नली में कैंसर था। एक्टर इससे जूझ रहे थे। बेन ने बताया कि एक्टर की मौत कैंसर के कारण हुई है। इयान का निधन बीमारी के इलाज के दौरान हुआ है। वो कैंसर से जंग हार गए और 7 मई को आखिरी सांस ली। 

बेन डेनियल्स ने अपने नोट में लिखा, "बेहद दुख के साथ अपने हमसफर इयान गिल्डर के निधन की खबर दे रहा हूं। इयान को दिसंबर में पित्त की नली के कैंसर का पता चला था। कल दोपहर 1 बजे उनका निधन हो गया। उनकी देखभाल करने के लिए मैंने अपने काम रोक दिए थे, हमें अंदाजा नहीं था वो इतनी जल्दी छोड़कर चले जाएंगे। वह मेरी ताकत थे और हम 30 सालों से भी ज्यादा समय से एक-दूसरे के साथी रहे थे।" हॉलीवुड स्टार्स र 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' सीरीज के कलाकारों ने इयान के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।